दिल्ली

delhi

शादी से इनकार करने पर मोनिका को हेड कांस्टेबल ने दी थी दर्दनाक मौत, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 23, 2024, 10:17 PM IST

Constable Monica Murder Case: कांस्टेबल मोनिका यादव की हत्या मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. इसमें आरोपी हेड कांस्टेबल ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं.

d
d

नई दिल्लीः उत्तर-पश्चिमी जिले के मुखमेलपुर इलाके में की गई दिल्ली पुलिस कांस्टेबल मोनिका यादव की हत्या के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी. चार्जशीट में पुलिस ने आरोपी हेड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह राणा से कई राज उगलवाए हैं, जो हत्या से जुड़े हैं. 42 साल के आरोपी सुरेंद्र ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मोनिका ने उससे शादी करने से मना कर दिया था. इसलिए उसने बेरहमी से आठ सितंबर 2021 को हत्या कर दी थी. साथ ही शव को भी नाले में फेंक दिया था. उसने मुखमेलपुर में एक सुनसान इलाके में ले जाकर उसे कई थप्पड़ मारे और फिर करीब 30 मीटर की ऊंचाई से उसे नाले में फेंक दिया. लेकिन, फिर भी वह बच गई.

इसके बाद उसने मोनिका की गला घोटकर हत्या कर दी और शव को नाले में फेंककर उसके ऊपर पत्थर रख दिए. ये सारी कहानी पुलिस ने चार्जशीट में लिखी है. पिछले साल सामने आए इस हत्याकांड को लेकर सबकी नजरें मोनिका के नाले में मिले अवशेषों के उसकी मां के डीएनए से मिलान करने पर टीकी थीं. 30 दिसंबर को आई फोरेंसिक जांच रिपोर्ट में मोनिका का डीएनए उसकी मां से मैच हो गया.

आइएएस बनकर पापा के सपने को पूरा करना चाहती थी मोनिकाः दरअसल, मोनिका यादव अपने पापा के सपने को पूरा करने के लिए आईएएस बनना चाहती थी. इसके लिए उसने 2014 में दिल्ली पुलिस ज्वाइन करने के छह साल बाद ही 2020 में इस्तीफा दे दिया था. उसके लिए वह पढ़ाई करना चाहती थी. इसलिए उसने सुरेंद्र से शादी करने से मना कर दिया था. नौकरी से इस्तीफा देकर वह अपने बुलंदशहर स्थित गांव चली आई थी. इसके बाद सुरेंद्र ने दबाव डालकर उसे दिल्ली आकर मुखर्जी नगर में कोचिंग करने के लिए बुला लिया. उसने उसे पीजी दिलवाने और संस्कृति कोचिंग सेंटर में कोचिंग शुरू करने में भी मदद की थी.

यह भी पढ़ेंः स्वाति मालीवाल ने भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला की मौत मामले में विदेश मंत्री को पत्र लिखा

दो साल तक हत्या को छुपाए रहा आरोपीः आरोपी सुरेंद्र राणा मोनिका की हत्या के मामले को साल तक छुपाए रहा और उसके परिवार को यह कहकर बहकाता रहा कि मोनिका ने अरविंद नाम के लड़के के साथ भागकर शादी कर ली है. मोनिका की मां शकुंतला और बहन पूर्णिमा को सुरेंद्र पर शक हुआ तो उन्होंने 20 अक्टूबर 2021 को मुखर्जी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत की, जिसमें उन्होंने बताया कि मोनिका से संपर्क टूटने के एक महीने बाद नौ अक्टूबर को उन्होंने उसके पीजी में जाकर देखा तो वह वहां नहीं मिली.

दो साल बाद मिली लाश से बरामद हुए आठ सबूतः30 सितंबर 2023 को मोनिका के अवशेष नाले में पाए गए. चार्जशीट में पुलिस ने लिखा है कि उन्होंने दो पैल्विक हड्डियां, हाथ के जोड़े का एक हिस्सा, फीमर की हड्डी, पसलियां और बांह की हड्डी समेत आठ सबूत नाले से बरामद किए. जिनका मिलान मोनिका की मां शकुंतला यादव से कराया गया.

वहीं, कथित तौर पर अरविंद बनकर पीड़िता के परिवार को फोन करने वाला शख्स राणा का साला रविन निकला. उसने बताया कि अपनी बहन की शादी बचाने के लिए उसने मोनिका के परिजनों को अरविंद बनकर फोन किए थे. पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के ब्रह्मपुरी में 8वीं क्लास के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, गली में मिली लाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details