दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोकसभा चुनाव 2024: BJP ने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की, किरण खेर का कटा टिकट - BJP candidates list

BJP releases its 10th list of candidates: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने आज दसवीं सूची जारी की. इसमें कई बड़े उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं. वहीं कई चर्चित नेताओं के टिकट काटे गए हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 10, 2024, 1:49 PM IST

Updated : Apr 10, 2024, 3:01 PM IST

BJP released the 10th list of candidates (Photo IANS)
BJP ने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की (फोटो आईएएनएस)

नई दिल्ली:बीजेपी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में नौ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पार्टी द्वारा जारी की गई सूची में कई संसदीय क्षेत्र चुनाव के दृष्टिकोण से काफी अहम हैं. चंडीगढ़ से किरण खेर का टिकट काटा गया. उनकी जगह पार्टी ने संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है.

आज की सूची में उत्तर प्रदेश की 7 सीट और पश्चिम बंगाल और चंडीगढ़ के लिए एक-एक सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणी की गई है. इलाहाबाद में वर्तमान सांसद रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काटा गया है. उनकी जगह नीरज त्रिपाठी को टिकट दिया गया है. यूपी में बलिया सीट से पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया गया है. भाजपा ने मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर, कौशांबी से विनोद सोनकर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, मछलीशहर से बीपी सरोज और गाजीपुर से पारस नाथ राय को चुनावी मैदान में उतारा है.

वहीं, पश्चिम बंगाल में आसनसोल से एस.एस. अहलुवालिया को टिकट दिया गया है. वह अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. यह मुकाबला दिलचस्प होगा. बीजेपी इस बार लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन काफी सोच समझकर कर रही है. इसलिए नामों की घोषणा में देरी हो रही है. भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से नामों को अंतिम स्वीकृति दी गई है. इस संबंध में आज सोशल मीडिया एक्स नामों की सूची जारी की गई. लोकसभा सुनाव 2024 के लिए बीजेपी की 10वीं सूची में शामिल नाम इस प्रकार हैं-

संसदीय क्षेत्र उम्मीदवार का नाम

1.चंडीगढ़ संजय टंडन

2. मैनपुरी जयवीर सिंह ठाकुर

3. कौशाम्मबी विनोद सोनकर

4. फूलपुर प्रवीण पटेल

5. इलाहाबाद नीरज त्रिपाठी

6. बलिया नीरज शेखर

7. मछलीशहर (अजा) बी.पी सरोज

8 गाजीपुर पारस नाथ राय

9. आसनसोल एस.एस. अहलुवालिया

Last Updated : Apr 10, 2024, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details