दिल्ली

delhi

भाजपा शासन में OBC का हो रहा विकास, मोदी कैबिनेट में 27 मंत्रियों को मिली जगह: डॉ. के. लक्ष्मण - K Laxman Interview

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 24, 2024, 10:41 PM IST

BJP OBC Morcha President K Laxman Interview: भाजपा के सदस्यता अभियान में ओबीसी मोर्चा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. साथ ही कांग्रेस और इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों द्वारा ओबीसी आरक्षण को लेकर फैलाए जा रहे भ्रामक तथ्यों की सच्चाई लोगों को बताएगा. ये बातें भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण ने ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना से खास बातचीत में कहीं.

BJP OBC Morcha President K Laxman Interview
भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण (ETV Bharat)

नई दिल्ली:बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में पिछड़ा वर्ग का भी अहम योगदान है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री न बन सकें, इसके लिए विपक्ष ने जोर आजमाइश की और झूठी बातें फैलाई गईं. अगर देखा जाए तो कांग्रेस ने अपने शासन में ओबीसी के लिए कुछ नहीं किया था. हमारी सरकार आते ही ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया गया.

देखें इंटरव्यू (ETV Bharat)

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में बड़ी संख्या में ओबीसी मंत्रियों को शामिल किया गया. हर मंत्रालय और विभागों में पिछड़ा वर्ग का आज योगदान है. मगर कांग्रेस और राहुल गांधी सिर्फ झूठ फैलाकर चुनाव में भ्रामक बातें फैलते हैं, जिसका जवाब जनता ने लोकसभा चुनाव में हराकर उन्हें दिया. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस खुद को ऐसे पेश कर रही जैसे वो जीती हुई पार्टी है, जबकि सच्चाई सबको मालूम है.

भाजपा नेता लक्ष्मण ने कहा कि भाजपा ओबीसी मोर्चा पूरे देश में जाकर ओबीसी समुदाय के लोगों की दिक्कतें सुनेगा और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं को लेकर उनसे फीडबैक लेगा कि सरकारी योजनाओं का लाभ उन्हें मिल रहा है कि नहीीं. उन्होंने कहा कि जब पिछड़ा वर्ग मजबूत होगा तो देश भी मजबूत होगा.

भाजपा को मजबूत करेंगे...
उन्होंने कहा कि ओबीसी मार्चा सदस्यता अभियान में पिछड़ा वर्ग से ज्यादा से ज्यादा लोगों को सदस्यता दिलाकर भाजपा को मजबूत करने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा के कार्यकर्ता अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़कर 11 करोड़ से अधिक लोगों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाएंगे.

ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण ने कहा कि भाजपा के शासन में पिछड़ा वर्ग का बहुत विकास हो रहा है. उन्होंने कहा कि मेडिकल शिक्षा, नवोदय विद्यालयों, केंद्रीय विद्यालयों, विश्वविद्यालयों, सैनिक स्कूलों में पिछड़ा वर्ग के छात्रों को 27 प्रतिशत आरक्षण देकर पिछड़ा वर्ग को आगे बढ़ाने का अभूतपूर्व निर्णय है.

कांग्रेस ने हमेशा OBC आरक्षण का विरोध किया...
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पंडित नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक हमेशा पिछड़ा वर्ग के आरक्षण का विरोध किया. जबकि भाजपा ने न केवल आरक्षण दिया, बल्कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया और पीएम मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में पिछड़ा वर्ग के 27 मंत्रियों को स्थान देकर पिछड़ा वर्ग को मजबूत करने का काम किया है.

क्या कांग्रेस देश विरोधी एजेंडे का समर्थन करेगी...
डॉ. लक्ष्मण ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के हाथ मिलाने पर भी सवाल उठाए. उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस वहां पिछड़ा वर्ग और बकरवाल समुदाय को मिले आरक्षण को वापस लेना चाहती है. क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस के देश विरोधी एजेंडे का समर्थन करेगी. हरियाणा के जाट समुदाय के आंदोलन पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर में भाजपा ने ही बकरवाल और गुर्जर समाज को आरक्षण दिलवाया है.

यह भी पढ़ें-गठबंधन के बाद NC-कांग्रेस में बगावत, सीट बंटवारे को लेकर कलह से उम्मीदवारों की घोषणा में देरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details