उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टिकट कटने का दर्द: CM योगी के मंच पर फूट-फूटकर रोईं BJP सांसद संघमित्रा मौर्य, मंत्री गुलाब देवी ने आंसू पोंछे - Sanghamitra Maurya

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 2, 2024, 4:10 PM IST

Updated : Apr 2, 2024, 5:59 PM IST

बदायूं में सीएम योगी आदित्यनाथ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. मंच पर भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य भी थीं. यहीं पर उनका लोकसभा चुनाव 2024 का टिकट कटने का दर्द छलक उठा.

Etv Bharat
Etv Bharat

बदायूं के मंच पर रो पड़ीं भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य.

बदायूं: यूपी के बदायूं मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम में यूपी की मंत्री गुलाब देवी और भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य भी थीं. कार्यक्रम में संघमित्रा मौर्य का लोकसभा चुनाव 2024 में टिकट कटने का दर्द छलक उठा.

मंच पर यूपी सरकार में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के बगल में बैठीं भाजपा सांसद फफक-फफक कर रो पड़ीं. लोकसभा चुनाव में उनका टिकट कटने का दर्द मंच पर छलक आया. इस पर बगल में बैठीं यूपी की मंत्री गुलाब देवी उन्हें शांत कराया और आंसू पोंछे.

हालांकि कुछ ही देर बाद उन्होंने बदायूं से भाजपा के लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य को जिताने की लोगों की अपील करते हुए अपना भाषण भी दिया. बता दें कि संघमित्रा मौर्य स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरितमानस और सनातन धर्म को लेकर अक्सर अनर्गल टिप्पणी करने को लेकर चर्चा में रहते हैं. माना जा रहा है कि इसी के चलते संघमित्रा का टिकट कटा है.

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ का मंच पर भाजपा नेताओं ने जोरदार स्वागत किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. मंच पर केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा, आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप भी मौजूद रहे. इन लोगों ने भी सभा को संबोधित किया.

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आए लोगों नें सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर काफी उत्साह दिखा. वे जैसे ही मंच पर आए लोगों ने हाथ हिलाकर और खड़े होकर नारेबाजी की. जय श्री राम का उद्घोष किया. इसके जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया.

संघमित्रा मौर्य का कहना है कि मेरे बराबर में मंत्री गुलाब देवी बैठी हुई थीं. वह मुझे रामायण का एक प्रसंग सुना रही थीं, जिसके बाद मेरी आंखों में आंसू आ गए और मैं वहां से उठकर चली गई. मुझे नहीं पता था कि यह दृश्य कैमरे में कैद हो जाएगा. मैं भारतीय जनता पार्टी की छोटी सी कार्यकर्ता हूं. पार्टी का जो भी निर्णय है, मुझे पहले दिन से ही मान्य है. आगे भी मैं पार्टी के हित में कार्य करती रहूंगी.

ये भी पढ़ेंः यूपी में अनोखी सियासत; बेटा कांग्रेस से लड़ेगा का लोकसभा चुनाव 2024, पिता देंगे अखिलेश का साथ

Last Updated : Apr 2, 2024, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details