दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

"अगर हिंदू समाज ने दिया जवाब तो..." यूपी के बहराइच में हिंसा के बाद विश्व हिंदू परिषद की चेतावनी!

बहराइच में दुर्गा पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. यूपी की इस घटना पर विश्व हिंदू परिषद ने कड़ी आपत्ति जताई है. विहिप के संयुक्त महा मंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Dr. Surendra Jain of Vishwa Hindu Parishad
विहिप के संयुक्त महा मंत्री डॉ सुरेंद्र जैन (ETV Bharat)

नई दिल्ली: बहराइच में दुर्गा पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा में एक युवक की गोली मारकर नृशंस हत्या पर उत्तर प्रदेश की राजनीति काफी गर्म हो गई है. विश्व हिंदू परिषद ( विहिप) ने इस घटना पर बेहद नाराजगी जताई है.

विहिप के संयुक्त महा मंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने बहराइच हिंसा को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि, बहराइच में दुर्गा विसर्जन के पावन जुलूस पर उपद्रवियों ने हमला कर एक युवक को यातना देकर उसे गोली मार दी. उन्होंने कहा कि, यह हिंदू समाज के लिए चुनौती है और मुस्लिम समाज के लिए यह आत्म निरीक्षण करने का अवसर है.

विहिप के संयुक्त महा मंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने दी चेतावनी (ETV BHARAT)

उन्होंने कहा कि, पूरे देश के अंदर यही ट्रेंड देखने को मिल रहा है. दुर्गा और गणेश विसर्जन के दौरान हिंसक घटनाएं हो रही हैं. गरबा और दुर्गा के पंडालों पर हमले करके प्रतिमा को अपमानित करने का काम किया जा रहा है. इसे हिंदू समाज स्वीकार नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि, क्या हमारा प्रत्येक त्योहार ऐसे ही तनाव से गुजरेगा?

उन्होंने कहा कि, मुस्लिम समाज के नेता आज भी इस घटना को ढकने का प्रयास कर रहे हैं. अगर हिंदू समाज भी इसी ढंग से सोचने लगा तो सोचिए क्या परिणाम हो सकता है इसकी जिम्मेदारी मुस्लिम समाज के नेताओं को लेना होगा.

बता दें कि, बहराइच जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और उपद्रव के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा संदेश दिया है. उन्होंने कहा है कि जो कोई भी प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ करेगा, उसको इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की छूट किसी को भी नहीं दी जाएगी. योगी आदित्यनाथ ने बहराइच की महसी तहसील क्षेत्र में स्थित माहराजगंज बाजार में उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि बहराइच के महाराजगंज बाजार में रविवार को कुछ लोगों द्वारा मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी करने पर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए थे. इस दौरान गोली लगने से एक युवक की मौत भी हो गई थी, जिससे गुस्साई भीड़ ने बाजार में तोड़फोड़ की. घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:बहराइच हिंसा पर सीएम योगी सख्त; बोले- सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों को चुकानी पड़ेगी कीमत

ABOUT THE AUTHOR

...view details