छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / bharat

बीजापुर में लाल आतंक पर सुरक्षाबलों का फुल एक्शन जारी, तीन हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार - forces Strong action on red terror

बीजापुर में माओवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एक्शन लगातार जारी है. यहां एक बार फोर्स की टीम को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

FORCES STRONG ACTION ON RED TERROR
बीजापुर में लाल आतंक पर कार्रवाई (ETV BHARAT)

बीजापुर: बीजापुर में लाल आतंक के खिलाफ फोर्स का एक्शन जारी है. 27 सितंबर को फोर्स के चलाए सर्चिंग ऑपरेशन अभियान में तीन नक्सली गिरफ्तार हुए हैं. तीनों को सुरक्षाबलों ने गंगालूर से अरेस्ट किया है. तीनों माओवादियों के गिरफ्तारी की पुष्टि बीजापुर के एसपी जितेंद्र यादव ने की है. बीजापुर एसपी ने यह भी बताया कि जिले में माओवादियों के खिलाफ विशेष सर्चिंग अभियान चल रहा है. जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है.

तीन हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार: बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने बताया कि 27 सितंबर 2024 को सुरक्षाबलों की टीम सर्चिंग अभियान पर थी. इसमें गंगालूर से डीआरजी के जवान शामिल हुए. डीआरजी के जवान नैनपाल, एड़समेटा, मल्लूर के इलाकों में सर्चिंग अभियान चलाया. इस अभियान के दौरान पुलिस पार्टी को देखकर तीन लोग छिपने का प्रयास करने लगे. जवानों ने उन्हें रोका और पूछताछ की. उसके बाद तीनों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद पता चला कि तीनों हार्डकोर नक्सली हैं.

गिरफ्तार नक्सलियों के बारे में जानिए ?: एसपी जितेंद्र यादव ने बताया कि नक्सली बुधराम कोरसा, छोटू लेकाम और लखन कुंजाम को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से विस्पोटक बरामद किया गया है. जिसमें टिफिन बम, कार्डेक्स वायर और सेफ्टी फ्यूज शामिल है. नक्सलियों के पास से नक्सल प्रचार का सामान भी मिला है. पुलिस ने तीनों नक्सलियों को अदालत में पेश किया. अदालत ने तीनों को जेल भेज दिया है. 21 सितंबर 2024 तक के आंकड़ों के मुताबिक बीजापुर में इस साल 178 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. नक्सल विरोधी अभियान में कुल 378 माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट, CRPF के 5 जवान घायल, बम डिफ्यूज करते समय हुआ धमाका

बीजापुर में आठ नक्सलियों का सरेंडर, तीन इनामी माओवादियों ने भी लाल आतंक से किया तौबा

गोगुंडा के जंगल से मिले माओवादियों के खतरनाक हथियार, बीजापुर मुठभेड़ में मारे गए साथियों के शव नक्सलियों ने मांगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details