दिल्ली

delhi

WATCH : ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने पीएम मोदी के स्वागत में गाया 'वंदे मातरम', गर्व से सीना चौड़ा कर देगा वीडियो - PM Modi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 10, 2024, 12:10 PM IST

PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस दौरे के बाद ऑस्ट्रिया पहुंचे हैं. यहां ऑस्ट्रिया की राजधानी वियाना में एक ऑस्ट्रियाई म्यूजिकल ग्रुप ने वंदे मातरम गाकर उनका जोरदार स्वागत किया है.

PM Modi
पीएम मोदी (IMAGE- IANS)

ऑस्ट्रिया: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रूस दौरे के बाद अब ऑस्ट्रिया दौरे पर हैं. यहां पीएम मोदी राजधानी वियाना पहुंचे. वहीं, वियाना के होटल में ऑस्ट्रिया के कलाकारों ने खूबसूरत अंदाज में पीएम मोदी के समक्ष भारत का राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम उनके स्वागत में गाया. पीएम मोदी ने देश की शान बढ़ाने वाले इस वीडियो और शानदार पल को देशवासियों के साथ साझा किया है. पीएम मोदी ने अपने इंस्टाग्राम और एक्स हैंडल पर इस यादगार पल को शेयर किया है. साथ ही इस यादगार पेशकश के लिए ऑस्ट्रियाई म्यूजिकल ग्रुप का धन्यवाद भी किया है.

आज 10 जुलाई को पीएम मोदी ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर इसके कैप्शन में लिखा है, 'ऑस्ट्रिया अपने शानदार म्यूजिकल कल्चर के लिए मशहूर है, मुझे हमारे राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम की शानदार भेंट मिली, इसके लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं'. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उनके लिए एक शानदार अनुभव है और वो इसे एक बड़े सम्मान की तरह देखते हैं.

वहीं, ऑस्ट्रियाई ऑर्केस्ट्रा ग्रुप के मेंबर इब्राहिम ने कहा, हम इसकी कुछ दिनों से तैयारी कर हे थे, यह हमारे लिए एक बड़े सम्मान की तरह है, मैंने इस पल को खुलकर इन्जॉय किया है, मैंने इसकी घर पर भी तैयारी की थी, मुझे अपना बेस्ट देना था, यह वाकई में एक मजेदार अनुभव रहा है'.

जब इब्राहिम से पीएम मोदी संग हुई मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे काफी खुशी है, वह वाकई में लोगों की परवाह करते हैं, मैंने खुद इस चीज को करीब से महसूस किया 'है, मैं उनके बगल में ही था और एक शानदार व्यक्तित्व का अनुभव मिल रहा था'.

वहीं, दूसरी ओर वंदे मातरम की बीट को लीड करने वाले भारतीय म्यूजिशियन विजय उपाध्याय ने कहा, मैं उत्तर प्रदेश के लखनऊ से हूं, 50 सदस्यों के इस ऑस्ट्रियाई ऑर्केस्ट्रा ग्रुप ने पीएम मोदी के सामने वंदे मातरम गाया, मैं ऑस्ट्रिया के कॉलेज में आया था और अब मैं वियाना यूनिवर्सिटी के म्यूजिक विभाग को संभाल रहा हूं'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details