दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नारा लोकेश ने पेरोट और टेस्ला कंपनियों के अधिकारियों से की मुलाकात, आंध्र में निवेश के लिए किया आमंत्रित

आंध्र के आईटी मंत्री नारा लोकेश अमेरिका दौरे पर हैं. उन्होंने पेरोट और टेस्ला कंपनियों के प्रतिनिधियों से राज्य में निवेश के लिए आह्वान किया.

Andhra Pradesh Minister Nara Lokesh invited tesla companies
आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने टेस्ला कंपनी को आमंत्रित किया (ETV Bharat Andhra Pradesh Desk)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

अमरावती:आंध्र प्रदेश के आईटी और शिक्षा मंत्री नारा लोकेश का अमेरिका दौरा जारी है. इस बीच उन्होंने ने पेरोट और टेस्ला कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उनसे आंध्र प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया गया.

आईटी मंत्री नारा लोकेश ने पेरोट ग्रुप और हिलवुड डेवलपमेंट के चेयरमैन रॉस पेरोट जूनियर से मुलाकात की. उन्होंने राज्य में विमानन और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में निवेश करने के लिए कहा. उन्हें बताया गया कि आंध्र प्रदेश का तटीय क्षेत्र एलायंस टेक्सास जैसी परियोजनाओं के लिए उपयुक्त है. उन्होंने सार्वजनिक-निजी भागीदारी के साथ राज्य में बंदरगाहों, राजमार्गों और शहरों के विकास में सहयोग करने के लिए कहा. रॉस पेरोट ने इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी.

अनंतपुरमु जिलामें 'टेस्ला' इकाइयां स्थापित पर चर्चा
आईटी मंत्री नारा लोकेश ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के क्षेत्र में अग्रणी टेस्ला के सीएफओ वैभव तनेजा से मुलाकात की. उन्होंने ऑस्टिन में टेस्ला के मुख्यालय का दौरा किया. आईटी मंत्री ने बताया कि अनंतपुरमुजिला इलेक्ट्रिक वाहन और बैटरी विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने के लिए एक रणनीतिक स्थान होगा.

मंत्री नारा लोकेश ने कहा कि 2029 तक आंध्र प्रदेश में 72 गीगावाट अक्षय ऊर्जा बिजली उत्पादन का लक्ष्य हासिल करना है. वैभव तनेजा ने कहा कि टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों, स्वच्छ ऊर्जा समाधानों और बैटरी स्टोरेज में विश्व में अग्रणी है.

आईटी मंत्री नारा लोकेश ने राज्य में सौर ऊर्जा प्रणाली, स्मार्ट सिटी और ग्रामीण विद्युतीकरण के लिए सौर पैनल लगाने में भाग लेने की अपील की. ​​उन्होंने ईवी चार्जिंग नेटवर्क के विकास और सुपर चार्जिंग तकनीक के कार्यान्वयन में भाग लेने के लिए कहा. मंत्री ने टेस्ला के सीएफओ से राज्य में प्रौद्योगिकी पार्क स्थापित करने को लेकर चर्चा की.

ये भी पढ़ें-आंध्र प्रदेश: अमरावती में 5500 ड्रोन के साथ शो, पहली बार होगा देश में ऐसा कार्यक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details