दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुंबई के सायन अस्पताल में लेडी डॉक्टर के साथ मारपीट, नशे में धुत मरीज ने किया हमला - Mumbai Sion hospital

Sion Hospital Women Doctor Assaulted: मुंबई के सायन अस्पताल में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर पर एक मरीज और उसके परिवार ने कथित तौर पर हमला कर दिया. फिलहाल पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 18, 2024, 3:23 PM IST

मुंबई के सायन अस्पताल में लेडी डॉक्टर के साथ मारपीट
मुंबई के सायन अस्पताल में लेडी डॉक्टर के साथ मारपीट (ANI)

मुंबई: कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या का मामले को लेकर डॉक्टरों का रोष कम नहीं हुआ कि इस बीच एक बार फिर महिला रेजिडेंट डॉक्टर पर हमले की घटना सामने आई है. दरअसल, रविवार को मुंबई के सायन अस्पताल में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर पर एक मरीज और उसके परिवार ने कथित तौर पर हमला कर दिया. सभी लोग शराब के नशे में थे.

जानकारी के मुताबिक यह घटना उस समय हुई है, जब मरीज घायलावस्था में अस्पताल पहुंचा था और उसके महिला डॉक्टर उसका इलाज कर रही थी. इस दौरान मरीज और उसके परिवार ने डॉक्टर को गाली देना और धमकाना शुरू कर दिया. इस बीच महिला डॉक्टर ने सुरक्षा गार्डों को बुला लिया. इस घटना के बाद डॉक्टरों में डर का माहौल है और वे अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे है.

सुबह साढ़े तीन बजे हुई घटना
इस संबंध में BMC के महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (MARD) के प्रमुख डॉ अक्षय मोरे ने कहा, "यह घटना आज सुबह साढ़े तीन बजे हुई, जहां एक मरीज और उसके कुछ रिश्तेदार नशे की हालत में अस्पताल पहुंचे और महिला रेजिडेंट डॉक्टर से झगड़ा किया. यह बहुत चिंता की बात है कि मुंबई में ऐसा हो रहा है."

सायन पुलिस स्टेशन में केस दर्ज
मारपीट के बाद मरीज और उसका परिवार मौके से भाग गया. ऐसी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं और ज्यादातर रिपोर्ट नहीं की जातीं लेकिन हम इस घटना को अनदेखा नहीं कर सकते, खासकर कोलकाता में जो हुआ उसके बाद.फिलहाल महिला डॉक्टर ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया है और सायन पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज कराया है, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया.

डॉ अक्षय मोरे आगे कहा कि यह भयावह घटना एक महत्वपूर्ण सुरक्षा विफलता को उजागर करती है. उन्होंने कहा, "डॉक्टरों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. इस स्थिति पर तत्काल ध्यान देने और सभी अस्पतालों में सख्त सुरक्षा उपायों को लागू करने की आवश्यकता है."

यह भी पढ़ें- कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर: क्या घटना के पीछे थी कोई साजिश? संदीप घोष दोबारा तलब

ABOUT THE AUTHOR

...view details