हरियाणा

haryana

ETV Bharat / bharat

हरियाणा का जवान अमेरिका का मोस्ट वांटेड, CDS पास करके आर्मी कमांडेंट बना, पूरा परिवार लापता

Rewari Vikas Yadav: अमेरिका ने रेवाड़ी के विकास यादव को मोस्ट वांडेट घोषित किया है. रेवाड़ी में उसका परिवार भी लापता है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 12 hours ago

Updated : 12 hours ago

Rewari Vikas Yadav
Rewari Vikas Yadav (Etv Bharat)

रेवाड़ी: हरियाणा का युवक विकास यादव अमेरिकी इन्वेस्टिगेशन एजेंसी FBI की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है. विकास यादव हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गाजी गोपालपुर प्राणपुरा गांव का रहने वाला है. अमेरिकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन यानी एफबीआई ने विकास यादव को मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डालकर पोस्टर जारी किया है.

हरियाणा का युवक अमेरिका में मोस्ट वांटेड: अमेरिकी एजेंसी का दावा है कि विकास न्यूयॉर्क में रह रहे सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में शामिल था. जैसे ही ये खबर लोगों ने सुनी परिवार वालों को भी इस बारे में बताया. खबर सुन विकास के परिवार वालों के होश उड़ गए. गांववालों की मानें तो विकास आम लड़कों की तरह था. बता दें कि गाजी गोपालपुर प्राणपुरा गांव रेवाड़ी शहर से 18 किलोमीटर दूर है.

साल 2009 में हुआ था सेना में भर्ती: विकास यादव के चाचा यशवंत ने कहा कि विकास साल 2009 में सेना में भर्ती हुआ था. परिवार में विकास की मां, भाई के अलावा दो बहुएं भी हैं. दोनों ही भाइयों की एक-एक बेटी है. विकास से काफी दिनों से बातचीत नहीं हुई है. उसका फोन भी नहीं लग रहा है. विकास का बचपन अपने पिता के साथ घर से बाहर दूसरे शहरों में ही बीता है. विकास के पिता बीएसएफ में थे. उनकी ऑन ड्यूटी मौत हो गई थी. विकास का छोटा भाई अजय हरियाणा पुलिस में है. इस समय गुरुग्राम में वो पोस्टेड है.

शिलांग में हुई विकास की स्कूली पढ़ाई: ग्रामीणों की मानें तो विकास ने स्कूल की पढ़ाई शिलांग में की थी. इसके बाद रेवाड़ी के अहीर कॉलेज से ग्रेजुएशन की. साल 2007 में उसने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जाम और इंटरव्यू क्लियर किया था. उसके बाद वह आर्मी में कमांडेंट भर्ती हुआ, लेकिन गांव में उसका भाई और उसकी मां रहती है. विकास और विकास के परिवार का अभी तक कोई भी पता नहीं है. वहीं, विकास की मां इस खबर से काफी परेशान है.

ये भी पढ़ें- करनाल के मोनू का अमेरिका में मर्डर, डंकी रूट से पहुंचा था USA, डेड बॉडी लाने के लिए सरकार से गुहार - Karnal Youth Shot Dead in America

ये भी पढ़ें- हरियाणा के युवक की वाशिंगटन में मौत, पिता ने 50 लाख का कर्ज लेकर भेजा था अमेरिका, शव भारत लाने की मांग - Karnal youth died in America

Last Updated : 12 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details