छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव का सीएम ने किया आगाज, क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने प्लेयर्स का बढ़ाया हौसला

रायपुर में 27वें अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव का शुभारंभ किया गया. इसमें भारतीय T20 कप्तान सूर्यकुमार यादव शामिल हुए.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

ALL INDIA FOREST SPORTS FESTIVAL
अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव (ETV Bharat)

रायपुर: रायपुर के कोटा स्थित स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में 27वें अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव का आयोजन किया गया है. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया. इस मौके पर भारतीय टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव भी मौजूद थे. उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी महोत्सव में शामिल हुए. छत्तीसगढ़ के वन मंत्री केदार कश्यप, खेल मंत्री टंक राम वर्मा, विधायक राजेश मूणत सहित अन्य नेता भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

सूर्यकुमार यादव ने प्लेयर्स का बढ़ाया हौसला : कार्यक्रम की शुरुआत मार्चपास्ट से की गई. इस दौरान देश के विभिन्न राज्यों से पहुंचे वनकर्मी, खिलाड़ी एक के पीछे एक बैंड की धुन पर आगे बढ़ते हुए मंच से गुजरे. सभी का स्वागत मुख्यमंत्री सहित मंच पर मौजूद लोगों ने और दर्शकों ने ताली बजाकर किया. इस बीच छत्तीसगढ़ के कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी. इस मौके पर क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव ने छत्तीसगढ़ के खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों की सराहना करते हुए राज्य में खेल के क्षेत्र में प्रगति की प्रशंसा की.

वन खेलकूद महोत्सव का सीएम ने किया आगाज (ETV Bharat)

बिहार के वन मंत्री ने सुनाई कविता: इस बीच मंच से उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बिहार के वन मंत्री प्रेम कुमार ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया. प्रेम कुमार ने कहा कि 'मायूस मत हो बंदे वजूद तेरा छोटा नहीं, तू वो कर सकता है जो किसी ने सोचा नहीं." इसके अलावा वन मंत्री ने एक कविता भी सुनाई.

सीएम साय ने वन मंत्री की सराहना की: कार्यक्रम के अंत में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सबसे पहले केंद्रीय वन मंत्री को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया. सीएम साय ने कहा कि यहां पर बहुत अच्छी तैयारी आयोजन के लिए की गई है. प्रदेश के वन मंत्री और विभाग को धन्यवाद देते हैं. इस प्रतियोगिता में देश के सभी प्रदेशों के खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. उनका भी स्वागत करते हैं. 5 दिनों का यह आयोजन है. सभी लोग यहां से छत्तीसगढ़ की अच्छी यादें लेकर वापस जाएं. यही हमारी कोशिश है.

बता दें कि यह आयोजन 20 अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें वनकर्मी विभिन्न खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. कार्यक्रम के पहले दिन भारतीय टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव ने खिलाड़ियों की प्रशंसा की.

महानवमी पर कांकेर में पहली बार सुवा नृत्य महोत्सव का होगा आगाज
करमा महोत्सव 2024, ट्राइबल कल्चर को मिलेगी विशेष पहचान, चार चरणों में होगा आयोजन
धमतरी जल जगार से प्रभावित हुए किसान, दलहन तिलहन फसल की खेती को लेकर रखी शर्त
Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details