दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली-बेंगलुरु अकासा की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली अकासा एयर की फ्लाइट को बम की धमकी मिली है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज किया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 48 minutes ago

Social media
Akasa Air की फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी (Social media)

नई दिल्ली:दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाले अकासा एयर के विमान QP1335 को बुधवार दोपहर एक बम की धमकी के बाद राष्ट्रीय राजधानी लौट जाना पड़ा. इस घटना ने एयरलाइन संचालन में सुरक्षा संबंधी चिंताओं को एक बार फिर से जगाया है. विमान, जिसमें 180 से अधिक यात्री और चालक दल के सदस्य शामिल थे, दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया.

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी कि बम की धमकी के बाद हवाई अड्डे पर आपातकाल घोषित कर दिया गया था. विमानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएं अपनाई गईं. पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाई अड्डा) उषा रंगनानी के अनुसार, विमान को एक आइसोलेशन बे में रखा गया, जहां यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा को प्राथमिकता दी गई.

धमकी मामले में FIR दर्ज:वहीं, दिल्ली पुलिस इस मामले में सख्त एक्शन के मूड में आ गई है और अब तक 6 एफआईआर दर्ज कर चुकी है. जानकारी के अनुसार, ये धमकियां सोशल मीडिया खातों के जरिए आई हैं, जिनमें अलग-अलग उड़ानों को निशाना बनाया गया है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इन धमकियों का आलम यह है कि पिछले 48 घंटों में करीब 12 भारतीय और कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. तात्कालिक कार्रवाई के तहत, संबंधित विमानों को मजबूरन डायवर्ट किया गया, लेकिन तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.

(null)

संसदीय समिति के समक्ष भी उठा मामला:पुलिस ने कहा है कि प्राथमिकी संख्या बढ़ सकती है, और यह मामला अब संसदीय समिति के समक्ष भी उठ चुका है. नागर विमानन सचिव ने सांसदों को बताया कि आरोपियों की पहचान की जा रही है और उनसे सख्ती से निपटा जाएगा.

पिछले दो दिनों में 12 झूठी धमकियां:हाल के दिनों में इसे लेकर एक चिंताजनक ट्रेंड देखा गया है, जिसमें पिछले दो दिनों में लगभग एक दर्जन भारतीय उड़ानों को बम की झूठी धमकियों का सामना करना पड़ा है. इसके बावजूद, सभी विमानों की सुरक्षा जांच करने पर किसी भी संदिग्ध सामग्री का पता नहीं चला.

यह भी पढ़ें-शिकागो जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, कनाडा में इमरजेंसी लैंडिंग

यह भी पढ़ें-एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में बम की धमकी के बाद सिंगापुर ने दो लड़ाकू विमानों को उतारा

Last Updated : 48 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details