दिल्ली

delhi

असम ऑनलाइन ट्रेडिंग स्कैम में एक्ट्रेस और उसका पति गिरफ्तार, पुलिस को 10 दिन से थी तलाश - Actress Arrested

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 12, 2024, 12:52 PM IST

Assam Online Trading Scam: ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले में पुलिस ने एक एक्ट्रेस और उनके फोटोग्राफर पति को गिरफ्तार कर लिया है. इस जोड़े के मेघालय और नेपाल में छिपे होने का संदेह था.

असम ऑनलाइन ट्रेडिंग स्कैम में एक्ट्रेस और उसका पति गिरफ्तार
असम ऑनलाइन ट्रेडिंग स्कैम में एक्ट्रेस और उसका पति गिरफ्तार (IANS)

नई दिल्ली: कई सौ करोड़ के ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले में आरोपी असमिया अभिनेत्री और उनके फोटोग्राफर पति को 10 दिनों की तलाशी के बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. असम पुलिस प्रमुख जीपी सिंह ने कहा कि एक विशेष कार्य बल (STF) ने 29 वर्षीय सुमी बोरा और तारिक बोरा को डिब्रूगढ़ से पकड़ा.

सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, "उनके लिए खेल खत्म हो गया है. एसटीएफ टीम को बधाई. " इस संबंध में डिब्रूगढ़ के पुलिस अधीक्षक वीवी राकेश रेड्डी ने कहा कि एसटीएफ ने जोड़े को उनके हवाले कर दिया है. उन्होंने कहा, "हमें उनकी संलिप्तता और अन्य पहलुओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए उनसे पूछताछ करनी होगी. हम आपको बाद में और जानकारी देंगे,"

सुमी बोरा ने एक वीडियो जारी किया
इस जोड़े के मेघालय और नेपाल में छिपे होने का संदेह था. बुधवार को सुमी बोरा ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि उसे फंसाया जा रहा है और वह भाग नहीं रही है बल्कि छिप रही है. उन्होंने कहा, "मीडिया में मेरे बारे में बहुत सारी बदनाम करने वाली खबरें प्रसारित की जा रही हैं, जिनमें से 10 फीसदी भी सच नहीं हैं. मीडिया ने मेरा ट्रायल किया और अदालतों द्वारा कानूनी प्रक्रिया शुरू करने से पहले ही मुझे फांसी पर लटका दिया." उन्होंने कहा कि वह आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार है.

असम पुलिस कर रही है घोटाले की जांच
बता दें कि असम पुलिस ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले की जांच कर रही है. इसमें निवेश पर भारी रिटर्न का वादा करके लोगों को ठगा गया है. घोटाले में कथित भूमिका के बारे में पूछताछ के लिए उपस्थित न होने पर उन्होंने दंपति और उनके दो रिश्तेदारों के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था.

कैसे सामने आया स्कैम?
यह घोटाला उस समय सामने आया था जब पुलिस ने 22 साल के बिशाल फुकन को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया, जिसकी कंपनी ने लोगों से कई सौ करोड़ रुपये ठगे. फुकन ने पुलिस को बताया कि उसने राजस्थान में एक डेस्टिनेशन वेडिंग, विदेश यात्राएं और सुमी बोरा को गिफ्ट देने के लिए करोड़ों खर्च किए थे.

इसके बाद घोटाले की जांच अपराध जांच विभाग को सौंपी गई, जिसने एसटीएफ का गठन किया. अब तक 59 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और असम भर में 28 मामले दर्ज किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- महिला समेत चार GST अधिकारी गिरफ्तार, व्यवसायी से 1.5 करोड़ रुपए की वसूली का है आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details