उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

देहरादून के दशहरा ग्राउंड में गड्ढे में डूबकर 5 साल के बच्चे की मौत, ठेकेदार की लापरवाही पड़ी भारी, मुकदमा दर्ज होगा - Child drowned in pit in Dehradun

Child died after drowning in a pit in Dehradun देहरादून में एक ठेकेदार की लापरवाही ने एक घर का चिराग बुझा दिया. 5 साल का बच्चा खेलने के लिए प्रेमनगर के दशहरा ग्राउंड गया था. वहां निर्माण कार्य के लिए बने गड्ढे में डूबकर बच्चे की मौत हो गई. बच्चे का शव देर रात बरामद हुआ. ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश हुआ है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 5, 2024, 8:08 AM IST

CHILD DROWNED IN PIT IN DEHRADUN
देहरादून दुर्घटना समाचार (Photo- ETV Bharat)

देहरादून: थाना प्रेमनगर क्षेत्र के अंतर्गत गुरुवार को प्रेमनगर के दशहरा ग्राउंड में निर्माण कार्य के लिए बने गड्ढे में डूबने से पांच साल के बच्चे की मौत हो गई. पुलिस को जानकारी होने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल कर बच्चे का शव पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए मोर्चरी भिजवाया. आज शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जायेगी. एसएसपी ने निमार्ण कार्य कर रहे ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए हैं.

गड्ढे में डूबा पांच साल का बच्चा: बता दें कि जितेंद्र कुमार निवासी मिल कॉलोनी शिवपुरी प्रेमनगर मंडी में काम करता है. जितेंद्र का 05 वर्षीय बेटा अधीर कुमार गुरुनानक स्कूल में पढ़ता है. गुरुवार को अधीर खेलने के लिए निकला. जब अधीर काफी देर तक घर नहीं पहुंचा, तो परिजन उसकी तलाश करते रहे. इसी दौरान परिजनों ने बच्चे की गुमशुदगी की पुलिस को सूचना दी. रात करीब 10 बजे पुलिस और स्थानीय लोगों ने देखा कि दशहरा ग्राउंड में तीन से चार फीट के गड्ढे में एक बच्चा पड़ा हुआ है. पुलिस ने गड्ढे से बच्चे को बाहर निकाला. बच्चे को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. चेकअप के बाद डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

ठेकेदार पर दर्ज होगा मुकदमा: थाना प्रेमनगर प्रभारी गिरीश नेगी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चों को गड्ढे से बाहर निकला. अस्पताल ले गए तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है. आज पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी. एसपी द्वारा निर्देशित किया गया है कि निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जाएगी.
ये भी पढ़ें: दुखद: मां की आंखों के सामने नदी में डूब गया मासूम बेटा, परिवार में पसरा मातम

ABOUT THE AUTHOR

...view details