उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 6 hours ago

ETV Bharat / bharat

अयोध्या में फिल्मी स्टारों की रामलीला; इस बार मिस यूनिवर्स इंडिया रिया सिंघा बनेंगी सीता, भाग्यश्री भी आएंगी नजर - AYODHYA RAMLEELA

रामनगरी अयोध्या में विश्व की सबसे बड़ी रामलीला का मंचन नवरात्रि में होगा. इस बार 42 बॉलीवुड के कलाकार इस रामलीला में किरदार निभाएंगे. जिसमें मिस यूनिवर्स इंडिया रिया सिंघा बनेंगी सीता बनेंगी. आइए जानते हैं कि कौन-कौन से कलाकार किस पात्र में नजर आएंगे.

अयोध्या की रामलीला में 42 कलाकार निभाएंगे किरदार.
अयोध्या की रामलीला में 42 कलाकार निभाएंगे किरदार. (Etv Bharat)

अयोध्याः राम नगरी अयोध्या में होने वाली रामलीला में इस बार भी बॉलीवुड सितारों से सजेगी. इस बार की रामलीला में हर साल की अपेक्षा अधिक बॉलीवुड के कलाकार अभिनय करेंगे. आज से शुरू हो रहे रामलीला में मां सीता के किरदार में मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा दिखेंगी. ऐसा पहली बार होगा जब कोई मिस यूनिवर्स इंडिया सीता का किरदार निभा रही हैं. इसके साथ ही बॉलीवुड के 42 कलाकार भी अलग-अलग भूमिका में नजर आएंगे. भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेता रवि किशन सुग्रीव और मनोज तिवारी बालि का किरदार निभाएंगे.


अयोध्या की रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक अयोध्या कि रामलीला का आयोजन एनएच 28 अयोध्या धाम रोडवेज के बगल स्थित श्री राम ऑडिटोरियम के मैदान में प्रतिदिन शाम को 7 बजे से 10 बजे तक मंचन किया जाएगा. जिसका डीडी भारती पर लाइव प्रसारण किया जायेगा. इस दौरान आयोजन स्थल पर भी दर्शानार्थी पहुंचकर देख सकते हैं. एंट्री निशुल्क रहेगी.

सुभाष मलिक ने बताया कि अयोध्या की रामलीला इस बार फिर सारे अपने विश्व के पिछले रिकार्ड तोड़ेगी. इस बार सबसे ज्यादा फिल्म स्टार रामलीला में अभिनय कर रहे हैं. जिसमें राजा मुराद राजा दशरथ, राकेश बेदी राजा जनक, बिंदु धारा सिंह भगवान शंकर और मनीष शर्मा रावण की भूमिका निभाएंगे. वहीं, रूबी चौहान मेघनाथ, वेद सागर राम, अनिमेष मिढा लक्ष्मण, विनय सिंह कुंभकरण, निरंजन नारद मुनि की भूमिका निभाएंगे. चंदन प्रसाद विभिन्न भूमिका में नजर आएंगे. वहीं मैंने प्यार किया’ फिल्म की अभिनेत्री भाग्यश्री ‘वेदमती’ तो प्रसिद्ध लोक गायिका और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित मालिनी अवस्थी ‘मां शबरी’ की भूमिका में नजर आएंगी. बॉलीवुड की जानी-मानी एक्टर ऋतु शिवपुरी- मां सीता की मां सुनयना, अमिता नांगिया मंदोदरी, मैडोना कैक‌ेई, पायल गोगा कपूर सूपर्णखा, अयोध्या की अंजली शुक्ला पहली बार अयोध्या की रामलीला में मां कौशल्या और मां पार्वती की भूमिका निभाएंगी.


अयोध्या की रामलीला के छठे संस्करण के लिए एएफटी. के चेयरमैन संदीप मारवाह ने अयोध्या की रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक और महासचिव शुभम मलिक को बधाई दी है. बता दें कि संदीप मारवाह फाउंडेशन संरक्षक है और अयोध्या के रामलीला में उनका बहुत महत्वपूर्ण रोल है. विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनाने में उनका बहुत बड़ा योगदान है.

इसे भी पढ़ें-25 साल बाद खत्म हुआ वनवास, आजगमढ़ से इस मंदिर से चोरी भगवान राम-लक्ष्मण और हनुमान की मूर्तियां फिर से होंगी स्थापित

ABOUT THE AUTHOR

...view details