उत्तराखंड

uttarakhand

'ऐसा लग रहा जैसे कोई चौराहे पर गाली दे रहा हो', 'बदजुबान' बिधूड़ी पर गर्म हुए हरीश रावत

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 22, 2023, 6:56 PM IST

Updated : Sep 22, 2023, 7:01 PM IST

Harish Rawat On BJP MP Ramesh Bidhuri लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी घिर गए हैं. उनके आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले पर सियासत भी गरमा गई है. उत्तराखंड के कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा 'जैसे कोई चौराहे पर किसी को गाली दे रहा हो'. जो बेहद निंदनीय है.

Harish Rawat On BJP MP Ramesh Bidhuri
'बदजुबान' बिधूड़ी पर गर्म हुए हरीश रावत

देहरादूनःलोकसभा की कार्यवाही के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला गरमा गया है. जहां बीजेपी ने सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है तो वहीं विपक्ष ने इस मामले पर घेर रही है. उत्तराखंड के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि जिन शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, वो बेहद निंदनीय है.

कांग्रेस नेता हरीश रावत का कहना है कि 'देखने और सुनने में ऐसा लगता ही नहीं है कोई भारत की संसद में बोल रहा है. ऐसा लगता है जैसे कोई चौराहे पर किसी को गाली दे रहा है. ऐसा नहीं लग रहा है कि भारत की संसद का सदस्य है. वो (रमेश बिधूड़ी) बीजेपी के एक नहीं दो-तीन बार के लोकसभा सदस्य हैं. जिस तरीके से उन्होंने अपने सहयोगियों को अपमानपूर्ण शब्द इस्तेमाल किया है. वो निंदनीय है.'
ये भी पढ़ेंःलोकसभा में अपशब्दों का प्रयोग करने वाले एमपी बिधूड़ी को BJP की नोटिस

हरीश रावत ने आगे कहा कि 'बीजेपी को अपने सांसद के व्यवहार के लिए माफी मांगनी चाहिए. लोकसभा में उन पर विचार करना चाहिए कि क्या वो लोकसभा के योग्य हैं या नहीं. सार्वजनिक जीवन में तर्क और वितर्क के जरिए प्रहार कीजिए, लेकिन संदन के पटल पर गाली गलौज करेंगे तो लोग क्या उदाहरण लेंगे. यह बेहद चिंताजनक है.'

गौर हो कि लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. बाद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन शब्दों को कार्यवाही से हटा दिया था, लेकिन अब उनका बयान जमकर वायरल हो रहा है. जिसे लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. विपक्ष मामले को लेकर बीजेपी को घेर रही है.

Last Updated : Sep 22, 2023, 7:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details