उत्तराखंड

uttarakhand

विकासनगर में बेसहारा पशुओं के लिए बनेगी गौशाला, यात्रियों की यात्रा होगी सुरक्षित

By

Published : Jul 14, 2023, 4:29 PM IST

विकासनगर में कालसी साहिया चकराता मोटर मार्ग से आवाजाही करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि अब उनको सफर के दौरान बेसहारा गोवंश की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा. दरअसल साहिया क्षेत्र के लोगों ने बैठक करके जल्द ही गौशाला निर्माण करने की योजना बनाई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

विकासनगर: कालसी साहिया चकराता मोटर मार्ग पर दर्जनों बेसहारा गोवंश सड़क पर आवारा घूम रहे हैं, जिसको लेकर कई बार दो पहिया वाहन चालक चोटिल हो गए हैं. साथ ही साथ गोवंश को भी नुकसान पहुंच रहा है. ऐसे में साहिया क्षेत्र के लोगों ने शीघ्र ही गौशाला निर्माण करने की योजना बनाई है. जिससे आवाजाही कर रहे लोगों को परेशानियों से छुटकारा मिल सके.

बता दें कि कालसी साहिया चकराता मोटर मार्ग पर सफर करते वक्त राहगीरों और स्थानीय लोगों को बेसहारा गोवंश की समस्या से जूझना पड़ता है, क्योंकि वहां पर सैकड़ों की संख्या में वह डेरा जमाए बैठे हुए हैं. जिससे कई बार वाहन चालक चोटिल भी हो जाते हैं. ऐसे में पहाड़िया क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और समाज सेवकों द्वारा गोवंश की सुरक्षा के लिए बैठक का आयोजन किया गया और गौ रक्षा के लिए गौशाला खोलने की सहमति बनी है.
ये भी पढ़ें:रोंगटे खड़े कर देगा सांड के हमले का ये वीडियो, मासूम को बेरहमी से कुचला, बचाने वालों को भी नहीं बख्शा

पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत नेवी सहिया के मोहन लाल शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा बेसहारा पशुओं को आवारा छोड़ दिया जाता हैं. जिससे पशु बारिश और ठंड में सड़कों पर घूमते रहते हैं. जिससे आए दिन दोपहिया वाहन चालक चोटिल हो जाते हैं. साथ ही गोवंशों को भी नुकसान होता है. इसी को लेकर छाया सनातन धर्म मंदिर में एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें सभी क्षेत्रवासियों द्वारा एक सहमति बनी कि वो गोवंश को सुरक्षित रखने के लिए गौशाला का निर्माण शीघ्र करवाएंगे.
ये भी पढ़ें:हल्द्वानी की सड़कों पर 'यमराज' बनकर घूम रहे आवारा पशु, आम जनता परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details