राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: कोरोना को लेकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट करने पर एसओजी ने किया गिरदावर को गिरफ्तार

एसओजी की साइबर सेल ने अजमेर से सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट डालने पर एक आरोपी गिरदावर को गिरफ्तार किया है. जिससे पोस्ट के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

By

Published : May 1, 2020, 3:58 PM IST

एसओजी,  एसओजी की साइबर सेल,  स्टेट साइबर क्राइम थाने,  आईटी एक्ट,  आरोपी गिरफ्तार,  जयपुर न्यूज़,  Jaipur News,  Accused arrested under IT Act
आईटी एक्ट के तहत आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. कोविड-19 को लेकर सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट डालने पर एसओजी की साइबर सेल ने अजमेर से एक आरोपी गिरदावर को गिरफ्तार किया है. बता दें की एसओजी की साइबर सेल स्टेट साइबर क्राइम थाने के साथ मिलकर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर 24 घंटे नजर बनाए हुए हैं. जो भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संबंधित कोई भ्रामक सूचना या फिर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड करता है या शेयर करता है. उसके खिलाफ एसओजी की साइबर सेल तुरंत एक्शन लेते हुए आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करती है.

जिसके तहत कोरोना को लेकर आरोपी गिरदावर संजीव कुमार गुप्ता ने एक व्हाट्सएप ग्रुप 'हम हैं राही प्यार के' पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट डाली. जिस पर एसओजी की साइबर विंग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अजमेर से आरोपी गिरदावर संजीव कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से पोस्ट के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

ये पढ़ें-स्पेशल: गर्मी और लॉकडाउन में जयपुर के लिए विशेष इंतजाम, बीसलपुर बांध से लिया जा रहा 75 MLD पानी

वहीं सोशल मीडिया पर कोविड-19 को लेकर की जाने वाली भ्रामक और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट को देखते हुए सरकार ने एडीजी एटीएस/एसओजी अनिल पालीवाल को इसका नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. एसओजी की साइबर विंग लगातार सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म फेसबुक, व्हाट्सएप, टि्वटर, इंस्टाग्राम, टिकटॉक, टेलीग्राम आदि पर अपनी नजर बनाए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details