राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 3, 2020, 5:56 PM IST

ETV Bharat / city

लेक सिटी में बदला मौसम का मिजाज, पारा 30 डिग्री सेल्सियस के पार

झीलों की नगरी उदयपुर में मार्च का महीना शुरू होते ही मौसम परिवर्तन का दौर भी शुरू हो गया है. उदयपुर में मंगलवार को तापमान 30 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर गया. जिससे शहरवासियों को गर्मी का एहसास होना शुरु हो गया है.

Udaipur ka mausam, udaipur city temperature, उदयपुर शहर का तापमान
उदयपुर में बढ़ी गर्मी

उदयपुर.लेक सिटी उदयपुर में एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ है. उदयपुर में मंगलवार को सूर्य देव के तल्ख मिजाज ने तापमान में इजाफा ला दिया. वहीं गर्मी ने एक बार फिर आम आदमी को परेशान कर दिया है. मंगलवार को उदयपुर में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस को पार चला गया.

उदयपुर में बढ़ी गर्मी

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले कुछ दिनों में उदयपुर में एक बार फिर मौसम परिवर्तन का दौर देखने को मिलेगा. सर्दी एक बार फिर उदयपुर और आसपास के कई जिलों में अपना असर दिखाएगी. जिससे तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है. बता दें कि सिर्फ उदयपुर ही नहीं प्रदेश के कई इलाकों में गर्मी असर दिखाना शुरू कर चुका है.

ये पढ़ेंःउदयपुर: फतेहसागर झील में कूदा युवक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बता दें कि मौसम परिवर्तन के साथ ही उदयपुर की झीलों में पानी की कमी भी देखने को मिल रही है. फतेहसागर झील जहां 4.30 फिट खाली हो चुकी है, वहीं पिछोला झील का जलस्तर भी धीरे-धीरे कम हो रहा है. ऐसे में पर्यटकों की पसंद उदयपुर की झील भी गर्मी की मार झेल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details