राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: सेंट्रल जेल में एक कैदी ने दूसरे को पीट-पीटकर मार डाला

कोटा सेंट्रल जेल में दो बंदियों के बीच बुधवार को झगड़ा हो गया. दोनों को बीच हुई मारपीट में मोहम्मद जावेद नाम के कैदी ने बलदेव सिंह नाम के कैदी को जमकर पीटा. इस मारपीट के बाद बलदेव सिंह की जेल में ही मृत्यु हो गई.

By

Published : Apr 16, 2020, 12:25 AM IST

कोटा जेल में मारपीट, कोटा सेंट्रल जेल में हत्या, one killled in kota jail, murder in kota central jail
एक कैदी ने दूसरे को पीट पीटकर मार डाला

कोटा.कोटा सेंट्रल जेल में बुधवार को दो कैदियों के बीच मारपीट हो गई. मारपीट का मामला इतना बढ़ गया कि एक कैदी ने दूसरे की पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलने पर जेल प्रबंधन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में नयापुरा थाना पुलिस की मदद से मृतक कैदी के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. गुरुवार को परिजनों की उपस्थिति में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

ये पढ़ें:कोटाः पहले बेटा...अब मां ने भी कोरोना से हारी जंग

जानकारी के अनुसार कोटा जिले के दीगोद हाल उद्योग नगर प्रेम नगर जागा बस्ती निवासी बलदेव सिंह चोरी के मुकदमे में जेल में बंद है. उसका बुधवार सुबह अवैध हथियार की तस्करी के मामले में बीते चार माह से बंद बारां निवासी जावेद मोहम्मद से नहाने के मामले को लेकर झगड़ा हो गया. इसके बाद भी वे सुबह एक-दूसरे से काफी देर तक हाथापाई करते रहे. बाद में अन्य कैदियों और जेल स्टॉफ ने दोनों को बड़ी मुश्किल से अलग-अलग किया. दोनों बंदियों बलदेव सिंह और जावेद मोहम्मद के बीच दोपहर में भी झगड़ा हो गया. इस दौरान जावेद मोहम्मद ने जमकर बलदेव सिंह को पीटा. इस मारपीट के बाद बलदेव सिंह की जेल में ही मृत्यु हो गई.

ये पढ़ें:प्रदेश में Corona के 71 नए मामले आए सामने, 30 मामले अकेले राजधानी से, 1076 पर पहुंचा कुल आंकड़ा

घटना के बाद जेल प्रबंधन नयापुरा थाना पुलिस की मदद से बलदेव सिंह को लेकर एमबीएस अस्पताल गया. जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस संबंध में जेल प्रबंधन ने हत्यारे कैदी जावेद मोहम्मद के खिलाफ नयापुरा थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया है. नयापुरा थाना अधिकारी मुनीन्द्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद जावेद मोहम्मद को अदालत में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details