राजस्थान

rajasthan

अजमेर में भारत विकास परिषद ने आयोजित की योग प्रतियोगिता

By

Published : Dec 23, 2019, 2:59 AM IST

भारत विकास परिषद की युवा शाखा ने रविवार को योग को लेकर प्रतियोगिता आयोजित की. इसमें श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार का वितरण किया जाएगा.

अजमेर भारत विकास परिषद,  Ajmer news
अजमेर में योग प्रतियोगिता का आयोजन

अजमेर.जिले मेंभारत विकास परिषद की युवा शाखा की ओर से रविवार को योग अमृत 2019 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. अजमेर के सिविल लाइन स्थित निजी समारोह स्थल में इस आयोजन को आयोजित किया गया. ये प्रतियोगिता दो वर्गों में हुई.

इसमें कनिष्ठ वर्ग में कक्षा 6 से 8 के विद्यार्थी और वरिष्ठ वर्ग में कक्षा 9 से 12 कक्षा के विद्यार्थी शामिल हुए. इसके साथ इस कार्यक्रम में महिलाओं को भी शामिल किया गया है. कार्यक्रम संरक्षक संदीप गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि योग में शामिल होने वाले बच्चों को श्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर उन्हें पुरस्कार का वितरण भी किया जाएगा.

अजमेर में योग प्रतियोगिता का आयोजन

पढ़ें- चौमू : सीसी सड़कें बनने का रास्ता हुआ साफ, जेडीए ने जारी की एनओसी

वहीं, लोगों को स्वस्थ और शारीरिक रूप से श्रेष्ट बनाने के उद्देश्य से इस तरह के आयोजन किए जाते रहे हैं. उद्देश्य रहा है कि योगा करने से बच्चों में ऊर्जा का संचार हो और वो रोजाना योग की क्रियाएं करते रहें.

कार्यक्रम संरक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि लगभग एक हजार बच्चों ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसमें करीब 40 स्कूलों को सम्मिलित किया गया. यहां बच्चों को योग के बारे में सिखाया गया. उन्होंने कहा कि जीवन में योग काफी महत्वपूर्ण है. इसे बचपन से ही प्रतिदिन करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details