झारखंड

jharkhand

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बंध्याकरण गबन के मामले में दिया जांच का निर्देश, करोड़ों रुपए के गबन की आशंका

By

Published : Oct 9, 2019, 11:28 PM IST

Updated : Oct 9, 2019, 11:35 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने पलामू के बिश्रामपुर के इलाके में बंध्याकरण गबन के मामले में जांच का निर्देश दिया है. बंध्याकरण के नाम पर करोड़ों की राशि गबन की आशंका व्यक्त की गई है.

प्रोजेक्ट भवन

पलामू: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने पलामू के बिश्रामपुर के इलाके में बंध्याकरण गबन के मामले में जांच का निर्देश दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मामले में झारखंड के एनएचम के मिशन निदेशक को पत्र लिखा है. बंध्याकरण के नाम पर करोड़ों की राशि गबन की आशंका व्यक्त की गई है.


गबन से संबंधित मामलों को जानने वाले स्थानीय पत्रकार रामेश्वर केसरी की मौत 2018 में हुई थी. इस मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी, लेकिन उस दौरान पुलिस जांच में इस मामले को प्रेम-प्रसंग में आत्महत्या बताया गया था. रामेश्वर केसरी के परिजनों ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा था, जिसके बाद जांच का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढे़ं:बॉयफ्रेंड से पैसा लेकर प्रेमिका हुई फरार, धोखे के बाद प्रेमी ने दे दी जान
2016-17 में बिश्रामपुर के सात निजी अस्पतालों में 4653, जबकि 2017-18 में आठ निजी अस्पतालों में 5451 लोगों का बंध्याकरण हुआ था. दोनों वित्तीय वर्ष में करीब तीन करोड़ रुपए निजी अस्पतालों को उपलब्ध करवाया गया था.

Last Updated : Oct 9, 2019, 11:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details