उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता हॉकी खिलाड़ी राजकुमार पाल बोले- संघर्ष के बाद मिली सफलता - Hockey player honoured

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 18, 2024, 9:41 PM IST

CM ने ओलंपिक में कांस्य पदक विजेताओं का किया सम्मानित (Photo credit: ETV Bharat)

गाजीपुर: मेघबरन सिंह स्टेडियम में रविवार को पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी राजकुमार पाल और ललित उपाध्यायय के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजकुमार पाल और ललित उपाध्यायय को सम्मानित किया.

योगी ने कहा कि प्रदेश के इन दोनों खिलाड़ियों ने ओलंपिक में देश का गौरव बढ़ाया है. बता दें कि प्रदेश सरकार ललित उपाध्याय, राजकुमार पाल को 1-1 करोड़ रुपये देगी. ओलंपिक में भाग लेने वाले यूपी के सभी खिलाड़ियों को योगी सरकार 10-10 लाख रुपये देगी. लखनऊ में ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा. साथ ही सरकार प्रदेश के हर जिले में स्टेडियम बनाएगी. 

वहीं, राजकुमार पाल ने कहा कि मेरा बचपन से लेकर अब तक संघर्ष भरा जीवन रहा है. चाहे वह खेतों में काम करना हो या परिवार की परिस्थितियां हों. लेकिन इसके बावजूद उनमें एक जुनून था. आज हॉकी खेल कर बड़ा खिलाड़ी बना, जो माता-पिता के आशीर्वाद से पूरा हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरे घर जाकर मेरा सम्मान किया, यह अपने आप में बड़ा मायने रखता है और इसके लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है. 
 

ABOUT THE AUTHOR

...view details