दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

Toyota Hyryder का नया Festival Limited एडिशन हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

कार निर्माता कंपनी Toyota Kirloskar ने अपनी Hyryder एसयूवी का नया फेस्टिव लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है, जिसे कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेसरीज पैकेज दिया गया है.

By ETV Bharat Tech Team

Published : 5 hours ago

Toyota Hyryder
Toyota Hyryder (फोटो - Toyota Kirloskar)

हैदराबाद: त्योहारी सीजन में जहां कई कार निर्माताओं ने अपनी कारों के स्पेशल एडिशन लॉन्च किए हैं, वहीं अब उन कार निर्माताओं की लिस्ट में Toyota भी शामिल हो गई है. कंपनी ने कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेसरी पैकेज के साथ अपनी Toyota Hyryder के फेस्टिवल लिमिटेड एडिशन को लॉन्च किया है, जिसमें बाहर और अंदर कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं. Hyryder का विशेष संस्करण केवल मिड-स्पेक जी और टॉप-स्पेक वी ट्रिम्स में पेश किया गया है.

Toyota Hyryder Festival Limited एडिशन में क्या है नया
एक्सेसरीज पैक में मिड-स्पेक और टॉप-स्पेक वेरिएंट में 13 टोयोटा जेनुइन एक्सेसरीज शामिल हैं. बाहर की तरफ, इसमें नए मड फ्लैप, डोर वाइज़र, आगे और पीछे के बंपर पर क्रोम गार्निश, हेडलाइट्स, लोगो, बॉडी क्लैडिंग, फेंडर, बूट और डोर हैंडल शामिल हैं. इंटीरियर की बात करें तो Hyryder फेस्टिवल लिमिटेड एडिशन में सभी मौसम के अनुकूल 3डी फ्लोर मैट, लेग एरिया के लिए लाइट और डैश कैम है मिलता है.

Toyota Hyryder Festival Limited एडिशन में पावरट्रेन
Toyota अपनी Hyryder Festival Limited एडिशन को माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड विकल्पों में पेश करती है. माइल्ड-हाइब्रिड फॉर्म में, Hyryder में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 12V हाइब्रिड सिस्टम के साथ मिलता है, जो 102 bhp का पावर प्रदान करता है. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है.

इसके मैनुअल गियरबॉक्स के साथ AWD का विकल्प भी मिलता है. दूसरे वर्जन में Toyota Hyryder में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, जो 91 bhp की पावर प्रदान करता है, के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है, जो 79 bhp की पावर देती है. एक साथ मिलकर ये दोनों 115 bhp की पावर प्रदान करते हैं.

कंपनी का दावा है कि Toyota Hyryder भारत में सबसे अधिक ईंधन कुशल कारों में से एक है, जिसकी ARAI रेटिंग 27.97kpl है, इसका माइल्ड-हाइब्रिड संस्करण भी काफी किफायती हैं. मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 21.12kpl और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेट्रोल पर 20.58km का माइलेज मिलता है.

Toyota Hyryder Festival Limited एडिशन की कीमत
जानकारी के अनुसार इस सीमित एडिशन वाले मॉडल में 50,817 रुपये तक की कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेसरीज लगाई गई है और यह मिड-स्पेक जी और टॉप-स्पेक वी वेरिएंट पर आधारित है, इसलिए इसकी कीमत 14.49 लाख रुपये से 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details