दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

त्योहारी सीजन में लॉन्च हो सकता है Hyundai Creta का नया वेरिएंट, जानें क्या होगा खास

Hyundai Motor India अपनी लोकप्रिय एसयूवी Hyundai Creta का एक नया एडिशन लॉन्च करने वाली है, जिसे त्योहारी सीजन में पेश किया जा सकता है.

By ETV Bharat Tech Team

Published : 7 hours ago

Hyundai Creta
Hyundai Creta (फोटो - Hyundai Motor)

हैदराबाद: त्योहारी सीजन में संभावित ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए Hyundai Motor India अपनी लोकप्रिय एसयूवी Hyundai Creta का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस योजना की जानकरी इंटरनेट पर सामने आए होमोलॉगेशन दस्तावेजों से मिली है, जिससे पता चलता है कि हुंडई जल्द ही अपनी इस कार के लिए नए 'SE' वेरिएंट को लॉन्च करेगी.

हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है, कि SE का क्या मतलब है, लेकिन इसका मतलब संभवतः 'Special Edition' हो सकता है, और ये लिमिटेड एडिशन मॉडल की एक श्रृंखला को संदर्भित कर सकते हैं. दस्तावेजों के अनुसार, Hyundai Creta के चार SE वेरिएंट होंगे, जो पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन के साथ पेश किए जाएंगे.

Hyundai Creta का नया SE वेरिएंट (फोटो - Transport Department, Delhi)

होमोलोगेशन दस्तावेजों से जानकारी मिलती है कि SE वेरिएंट S(O) और SX(O) ट्रिम्स पर आधारित होगा. माना जा रहा है कि नए वेरिएंट में बदलाव संभवतः कॉस्मेटिक साइड पर ही होंगे, और इसमें कुछ ब्लैक-आउट स्टाइलिंग एलिमेंट्स के साथ-साथ कुछ अन्य छोटे बदलाव भी शामिल हो सकते हैं, ताकि इसे बाकी लाइनअप से अलग किया जा सके. इसके अलावा नए वेरिएंट में संभवतः कई नए फीचर्स भी दिए जा सकते हैं.

Hyundai Creta के SE वेरिएंट में मौजूदा इंजन विकल्पों को बरकरार रखा जाएगा, जिसमें 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल है, जो 113 bhp की पावर और 144 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. वहीं दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 114 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में पेट्रोल के साथ CVT, डीजल के साथ टॉर्क-कन्वर्टर और दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details