दिल्ली

delhi

By IANS

Published : Jun 4, 2024, 5:16 PM IST

ETV Bharat / technology

OpenAI ChatGPT में आउटेज, कंप्यूटर व मोबाइल दोनों पर नहीं कर रहा काम - ChatGPT outage

ChatGPT outage : सैम ऑल्टमैन द्वारा संचालित कंपनी ओपनएआई के Chatbot ChatGPT को मोबाइल और डेस्कटॉप पर आउटेज का सामना करना पड़ा. OpenAI ने कहा कि वह इसे ठीक करने का काम कर रहा है. ChatGPT , OpenAI ChatGPT .

CHATGPT OUTAGE OPENAI SAYS WORKING ON GLOBAL OUTAGE
ओपनएआई चैटजीपीटी (IANS)

नई दिल्ली : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-चैटबॉट ChatGPT में मंगलवार को आई रुकावट के बाद भारत सहित विश्व भर में कई उपयोगकर्ता सेवा तक पहुंच बनाने में असमर्थ रहे. Chatbots ChatGPT को मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों पर आउटेज का सामना करना पड़ा. इसके डेवलपर OpenAI ने कहा कि वह इसे ठीक करने का काम कर रहा है. सैम ऑल्टमैन द्वारा संचालित कंपनी ने कहा, हम इस समस्या को ठीक करने पर काम कर रहे हैं. हमने समस्या की पहचान कर ली है और उसे अब ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं.

Chatbot ChatGPT के साप्ताहिक आधार पर 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं. चैटबॉट चैटजीपीटी के कई उपयोगकर्ता एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर समस्याओं के बारे में पोस्ट कर रहे हैं. एआई सेवा के एक उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया, “चैटबॉट चैटजीपीटी कंप्यूटर और मोबाइल फोन दोनों पर ही काम नहीं कर रहा है." एक अन्य ने टिप्पणी करते हुए कहा, ''चैटबॉट चैटजीपीटी डाउन है और मैं वास्तव में कुछ नहीं सोच पा रहा हूं, मैं तब तक यहीं बैठूंगा जब तक यह फिर से उपलब्ध नहीं हो जाता.''

ओपनएआई चैटजीपीटी (IANS)

इस बीच ChatGPT निर्माता ने ऑल्टमैन (सीईओ), ब्रेट टेलर (अध्यक्ष) एडम डी'एंजेलो और निकोल सेलिगमैन के नेतृत्व में एक सुरक्षा समिति का गठन किया है. पहला कार्य ओपनएआई की प्रक्रियाओं और सुरक्षा उपायों का मूल्यांकन और आगे विकास करना होगा. ChatGPT , OpenAI ChatGPT . ChatGPT outage .

ये भी पढ़ें:

टेक अरबपति एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने हासिल की एक और उपलब्धि - X MAUs

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details