दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

नए स्लोगन के साथ लॉन्च हुआ BSNL का नया लोगो, अब 'कनेक्टिंग इंडिया' नहीं, 'कनेक्टिंग भारत'

सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपना नया लोगो पेश किया है. इसके साथ कंपनी ने सात नई सर्विसेज भी शुरू की हैं.

BSNL's new logo
BSNL का नया लोगो (फोटो - X/@DoT_India)

By ETV Bharat Tech Team

Published : 4 hours ago

हैदराबाद: भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मंगलवार को अपना एक नया Logo पेश किया. कंपनी ने कहा कि यह नया लोगो भरोसे, ताकत और देशव्यापी पहुंच का प्रतीक है. बता दें BSNL देश में 4जी नेटवर्क लॉन्च करने वाली है, लेकिन इससे पहले कंपनी ने स्पैम-ब्लॉकिंग सॉल्यूशन, वाई-फाई रोमिंग सर्विस, इंट्रानेट टीवी और अन्य सर्विसेज समेत कुल 7 नई सेवाएं शुरू की हैं.

नए लोगो और सर्विसेज का शुभारंभ भारत सरकार के केंद्रीय संचार एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने किया. इस दौरान आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि "यह शुभारंभ सेवा प्रदाता के लिए एक परिवर्तनकारी युग की शुरुआत का प्रतीक है, जो सभी को निर्बाध, सार्वभौमिक, किफायती और सुलभ कनेक्टिविटी प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है."

भारत संचार निगम लिमिटेड की नई सेवाएं
इस कार्यक्रम में BSNL ने दावा किया कि यह स्पैम-मुक्त नेटवर्क है और रियल टाइम में स्कैम और स्पैम संचार को खत्म करने के लिए एक कस्टम समाधान का उपयोग कर रहा है. इसके अलावा, कंपनी ने वाई-फाई रोमिंग सर्विस की भी घोषणा की, जो BSNL नेटवर्क यूजर्स को यात्रा करते समय किसी भी BSNL FTTH वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने में सक्षम बनाता है.

इसके अलावा FTTH यूजर्स कंपनी की फाइबर-आधारित इंट्रानेट लाइव टीवी सर्विस के माध्यम से 500 से अधिक प्रीमियम टीवी चैनलों का आनंद उठा सकते हैं. इसके अलावा बीएसएनएल एनी टाइम सिम (एटीएस) कियोस्क के साथ नए BSNL सिम कार्ड खरीदना भी बहुत आसान बनाया गया है. इससे ऑटोमेटिक तरीके से सिम कार्ड प्रदान कर सकता है, और केवाईसी पूरा करने के बाद सिम कार्ड सक्रिय कर सकता है.

दूरसंचार कंपनी SMS सेवाओं के लिए भारत की पहली सैटेलाइट-टू-डिवाइस कनेक्टिविटी जैसी अतिरिक्त सेवाएं भी दे रही है, जो ज़मीन, हवा और समुद्र पर काम करती है. इसी तरह कंपनी ने आपदा प्रबंधन के लिए सिंगल वन-टाइम समाधान नेटवर्क सेवा की भी घोषणा की है. BSNL ने खनन क्षेत्र के लिए सुरक्षित 5जी नेटवर्क की भी घोषणा की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि BSNL पूरे देश में अपने 4जी नेटवर्क को तेजी से बढ़ा रही है, और Airtel, Jio और Vi द्वारा अपने-अपने टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद BSNL ने अपने किफायती रिचार्ज प्लान के चलते नए ग्राहकों को आकर्षित किया है. सरकारी स्वामित्व वाली इस दूरसंचार कंपनी का लक्ष्य 2025 तक पूरे देश में 4जी रोलआउट पूरा करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details