दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

Apple अगले सप्ताह लॉन्च कर सकता है नया M4 MacBook, और भी उत्पाद होंगे पेश

Apple अगले सप्ताह नए उत्पादों की एक रेंज बाजार में लॉन्च करने वाली है. Apple Macbook Pro और iMac को लॉन्च किया जा सकता है.

एप्पल M4 मैकबुक
Apple M4 MacBook (फोटो - X/@gregjoz)

By ETV Bharat Tech Team

Published : 3 hours ago

हैदराबाद: टेक दिग्गज Apple अगले सप्ताह अपने नए उत्पादों को बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार है, और इस लॉन्च के दौरान कुछ बड़ी घोषणाएं हो सकती है. Apple ने आधिकारिक तौर पर संकेत दिया है कि सोमवार, 28 अक्टूबर से कुछ बड़ा होने वाला है. माना जा रहा है कि कंपनी संभवतः बहुप्रतीक्षित M4-संचालित Apple Macbook Pro और iMac को लॉन्च किया जा सकता है.

बता कें कि इन डिवाइस को लेकर कुछ समय से कई अटकलें सामने आ रही हैं. M4 चिप ने इस साल की शुरुआत में iPad Pro के साथ अपनी शुरुआत की थी. Apple के प्रशंसक अब नए Mac मॉडल पर चिप देखने की उम्मीद कर सकते हैं. एक नया Mac Mini और एक्सेसरीज़ भी इस दौरान लॉन्च किया जा सकते हैं. इसके अलावा नया MacBook Air भी पेश किया जा सकता है.

Apple के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ग्रेग जोसविएक ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि 30 अक्टूबर को लॉस एंजिल्स में एक 'हैंड्स-ऑन एक्सपीरियंस' आयोजित किया जाएगा. टेक इनसाइडर मार्क गुरमन ने शुरू में संकेत दिया था कि नए मैक अगले सप्ताह लॉन्च किए जाएंगे, और तब से Apple ने लॉन्च के पूरे एक सप्ताह की पुष्टि की है, जिससे लोगों के बीच उत्साह और बढ़ गया है.

इस साल के iPad Pro में पहली बार सार्वजनिक तौर पर इस्तेमाल होने के बाद, M4 चिप निश्चित रूप से इन आगामी उत्पादों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. स्पीड में बढ़ोतरी और बढ़ी हुई दक्षता के साथ, यह Apple लैपटॉप और डेस्कटॉप लाइनों के मामले में सबसे महत्वपूर्ण अपग्रेड साबित हो सकता है. यह भी जानकारी सामने आई है कि पुराने मॉडलों का स्टॉक कम है, जो एक अच्छा संकेत है कि नए मॉडलों की रिलीज़ बहुत दूर नहीं हो सकती.

Apple अपने सामान्य मुख्य कार्यक्रम की तैयारी नहीं कर रहा है. इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इन उत्पादों को ऑनलाइन पेश किया जा सकता है, संभवतः इसके लिए एक प्रेस विज्ञप्ति और वीडियो रिलीज किया जाएगा. बता दें कि पिछले सप्ताह iPad Mini 7 को भी ऑनलाइन इमेंट में लॉन्च किया गया था. संभावित लॉन्च में M4-संचालित iMac, MacBook Pro और संभवतः USB-C एक्सेसरीज़ के साथ एक नया Mac Mini शामिल हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details