उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खटीमा में पंडित जी को ब्लैकमेल करने के आरोपी यूट्यूबर दंपति भेजे गए जेल, ये था पूरा मामला

खटीमा में हैनी ट्रैप में फंसाकर रिटायर्ड शिक्षक से लाखों की वसूली के आरोप का मामला, यूट्यूबर पति पत्नी को पुलिस ने भेजा जेल

YOUTUBER COUPLE SENT TO JAIL
खटीमा अपराध समाचार (Concept Images ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

खटीमा: उधमसिंह नगर के सीमांत क्षेत्र खटीमा में शिक्षा विभाग से रिटायर्ड हुए बुजुर्ग को हनी ट्रैप में फंसा कर यूट्यूबर पत्रकार और उसकी आरटीआई एक्टिविस्ट पत्नी द्वारा लाखों रुपए की जबरन वसूली का मामला सामने आया था. बुधवार को पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. गुरुवार की शाम को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. वहीं शुक्रवार को खटीमा पुलिस द्वारा यूट्यूबर और उसकी पत्नी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

ये था पूरा मामला: खटीमा में यूट्यूबर वैभव अग्रवाल और उसकी पत्नी पर शिक्षा विभाग से रिटायर्ड हुए पंडिताई करने वाले बुजुर्ग व्यक्ति को नशीला दूध पिलाकर बेहोश करने और इसके बाद उनकी अश्लील तस्वीरें और वीडियो बनाने का आरोप था. आरोप था कि इसके बाद ये दंपति पीड़ित पंडित से 2 लाख 57 हजार रुपए की वसूली कर चुके थे. इसके साथ ही दोनों ने बुजुर्ग से महंगा मोबाइल भी ले लिया था.

अश्लील फोटो से ब्लैकमेल करने का आरोप: पीड़ित रिटायर्ड शिक्षक जो अब पंडिताई का काम करते हैं, उनको दंपति ने अपने घर में धार्मिक कार्य संपन्न करने के बहाने बुलाया था. पीड़ित का आरोप है कि इसी दौरान यूट्यूबर पत्रकार और उसकी पत्नी ने उन्हें दूध पीने को दिया, जिसे पीकर वो बेहोश हो गए. होश आने पर उन्हें पता चला कि उनकी अश्लील फोटो खीचीं गई हैं और वीडियो बनाई गई है. शिक्षा विभाग से रिटायर्ड हुए बुजुर्ग का आरोप है कि इसके बाद दंपति ने उन्हें ब्लैकमेल करने का सिलसिला शुरू कर दिया.

ब्लैकमेल करने के आरोपी दंपति जेल भेजे गए: पीड़ित का आरोप है कि उनसे विभिन्न समयों पर 2 लाख 57 हजार रुपए वसूल लिए. एक महंगा मोबाइल फोन भी ले लिया. इसके बाद भी उनकी डिमांड खत्म नहीं हो रही थी. आखिरकार उन्होंने पुलिस की शरण ली. पुलिस ने शिक्षा विभाग से रिटायर्ड हुए बुजुर्ग की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की. पुलिस के अनुसार जांच में आरोप सही पाए गए. दंपति को थाने बुलाकर उनके मोबाइल चेक किए गए तो उसमें वीडियो फुटेज भी मिल गए. पुलिस ने इसके बाद दंपति को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद अगले दिन उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट के आदेश पर दोनों को जेल भेज दिया गया है.

पुलिस ने क्या कहा? खटीमा कोतवाली क्षेत्र में यूट्यूबर पति पत्नी द्वारा हनी ट्रैप वाली खबर में पुलिस क्षेत्राधिकारी खटीमा विमल रावत का बयान आया है. उन्होंने कहा कि उक्त प्रकरण में आरोपी पति पत्नी को दर्ज मुकदमे के आधार पर शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. इस प्रकरण की जांच एसआई अशोक कांडपाल को सौंपी गई है, जिसमे विस्तृत जांच पुलिस टीम द्वारा की जायेगी.
ये भी पढ़ें: पंडित जी को घर बुलाकर किया बेहोश, वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, यूट्यूबर और RTI एक्टिविस्ट पत्नी गिरफ्तार

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details