झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुर्गा पूजा के दौरान युवक की पीट-पीटकर हत्या, आरोपियों ने फोन कर बुलाया था घटनास्थल पर

रांची में दुर्गा पूजा के दौरान अपराधियों ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. जिसके बाद परिजनों ने सड़क जाम कर हंगामा किया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

young-man-was-beaten-to-killed-during-durga-puja-in-ranchi
युवक के लिए न्याय की गुहार लगाते लोग (ETV BHARAT)

रांची:दुर्गा पूजा घूमने के दौरान हुए विवाद के बाद मारपीट में घायल हुए युवक रोहित तिर्की की इलाज के दौरान मौत हो गई. रोहित तिर्की की मौत से आक्रोशित परिजनों ने रांची के लालपुर चौक को जाम कर हंगामा करने की कोशिश की. हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करा लिया.

क्या है पूरा मामला

रोहित के परिजनों ने बताया कि 11 अक्टूबर को रोहित दुर्गा पूजा घूमने के लिए गया हुआ था. पूजा के दौरान कुछ आपराधिक किस्म के युवकों से उसका विवाद हो गया. विवाद के बाद युवकों के द्वारा रोहित के साथ मारपीट की गई, जिसमें रोहित बुरी तरह से जख्मी हो गया. रोहित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई.

शव के साथ सड़क जाम कर हंगामा

रोहित की हत्या से आक्रोशित परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर शव के साथ लालपुर चौक को जाम कर दिया. लोगों का कहना था कि शहर भर में पूजा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. खास तौर से पंडाल के इर्द गिर्द पुलिस की कड़ी तैनाती के बावजूद इसके रोहित की पीट-पीटकर हत्या हो गई. लोगों ने आरोप लगाया कि वारदात के 48 घंटे बाद भी इस हत्या में कौन लोग शामिल हैं इसकी जानकारी पुलिस को नहीं है. सड़क जाम करने की वजह से लालपुर चौक के पास लंबा जाम लग गया.

पुलिस ने शांत करवाया मामला

मामले की जानकारी मिलने पर सिटी डीएसपी केवी रमन, लालपुर थाना प्रभारी सहित अतरिक्त बल मौके पर पहुंचे और सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं लोगों को समझाकर जाम खत्म करवाया. सिटी डीएसपी केवी रमन ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इस हत्या में शामिल किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.

फोन कॉल के जरिए घटनास्थल पर बुलाया गया

रोहित के परिजनों द्वारा मामले में लालपुर थाने में एफआईआर भी दर्ज करायी है. एफआईआर के अनुसार 11 अक्टूबर को रोहित को रात में एक कॉल आता है और उसे रातू रोड के पास बुलाया जाता है. जैसे ही रोहित वहां पहुंचता है, वहां मौजूद 20 से 25 युवक उसकी पिटाई शुरू कर देते हैं. इस वारदात को रातू रोड स्थित पूजा पंडाल के ठीक बगल में अंजाम दिया गया. घायल रोहित को पुलिस के द्वारा ही अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:पहले बुलाया घर, फिर कर दी हत्या, 16 दिन बाद मिला शव

ये भी पढ़ें:बिहार के 3 फेरी वालों की झारखंड में पीट-पीटकर हत्या, हत्यारों की तलाश कर रही चाईबासा पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details