उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे छात्र, निकाली युवा आक्रोश रैली

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 26, 2024, 6:51 PM IST

youth protest in Pauri ,​ Youth protest rally in Pauri पौड़ी में आज युवा आक्रोश रैली निकाली गई. युवाओं ने बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों ने डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा

Etv Bharat
पौड़ी में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे छात्र

पौड़ी में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे छात्र

पौड़ी: सोमवार को जिला मुख्यालय पौड़ी की सड़कों पर युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा. छात्रसंघ नेताओं ने युवा आक्रोश रैली निकालकर कलक्ट्रेट के सामने जोरदार प्रदर्शन किया. युवा जिला मुख्यालय पौड़ी की लगातार उपेक्षा व बद से बदत्तर ​​​स्थिति को लेकर आक्रो​शित हैं. इस दौरान उन्होंने 5 सूत्रीय मांगें उठाई. डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा. युवाओं ने चेतावनी दी कि जल्द ही मांगों को गंभीरता से नहीं लिया तो युवा उग्र आंदोलन करेंगे.

अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को एचएनबी विश्वविद्यालय के पौड़ी परिसर के छात्र-छात्राएं कंडोलिया चौहारे पर एकत्रित हुए. जहां से उन्होंने शहर के कंडोलिया रोड से एजेंसी चौक, अपर बाजार होते हुए कलक्ट्रेट परिसर पहुंचे. युवाओं ने उत्तरखंड की एक ही मांग भू-कानून, पौड़ी में खुशहाली लाओ पौड़ी को कूड़ा मुक्त बनाओ आदि के स्लोगन लिखी तख्तियों के जरिए आमलोगों का ध्यान खींचा.

छात्रसंघ अध्यक्ष ऋत्विक असवाल व छात्र नेता अमन नयाल आदि ने कहा राज्य आंदोलन की जन्मस्थली रही पौड़ी की सबसे अधिक उपेक्षा हुई है. प्रदेश को 5-5 मुख्यमंत्री देने वाले पौड़ी में आज मूलभूत सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं है. ऐसे में लोगाें को अपनी जरूरी समस्याओं के लिए भी सड़कों पर उतरना पड़ रहा है. इस मौके पर छात्रसंघ कोषाध्यक्ष लवीश नेगी, जीआर खुशी, यूआर विनय रावत, गौरव सागर, नितिन रावत, भारत भूषण, मानसी, रिया, खुशबू, आकाशी, गौरव रावत आदि शामिल रहे.

इन मांगों को लेकर हुई रैली

  • प्रदेश में सशक्त भू-कानून
  • पलायन मुक्त पौड़ी
  • पौड़ी में टंचिंग ग्राउंड निर्माण
  • गड्ढा मुक्त सड़कें
  • रांसी व इंडोर स्टेडियम का शहरवासियों के लिए निशुक्ल एंट्री.

ABOUT THE AUTHOR

...view details