बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर में चौकी पर सो रहे युवक को जहरीला सांप ने डसा, अंधविश्वास के चक्कर में गई जान

Snake Bite In Kaimur:कैमूर में सो रहे युवक को जहरीला सांप ने डस लिया, जिसके बाद परिजनों की लापरवाही से उसकी मौत हो गई.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

कैमूर में युवक की मौत.
कैमूर में युवक की मौत. (ETV Bharat)

कैमूर: बिहार के कैमूर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां भभुआ थाना क्षेत्र के अखलासपुर गांव में चौकी पर सो रहे एक युवक की सांप के डसने से मौत हो गई. युवक को एक जहरीले सांप काटा था, जिसके बाद झाड़ फूंक के चक्कर में काफी देर हो गई हो और उसकी जान चला गई. मृतक भभुआ थाना क्षेत्र के अखिलाशपुर गांव निवासी मदन शर्मा का 18 वर्षीय पुत्र आनंद शर्मा बताया जा रहा है.

सोते समय युवक को सांप ने डसा: वहीं सदर अस्पताल पहुंचे मृतक के पिता मदन शर्मा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि युवक रात में खाना खाने के बाद अपने घर में चौकी पर सोने गया था. सुबह में उसके बेड पर एक करैत सांप चढ़ गया और उसे डस लिया. जिसके बाद युवक ने परिजनों को सांप के काट लेने की बात कही. देखते ही देखते युवक की तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उसे झाड़-फूंक के लिए गांव में ही तांत्रित के पास ले जाया गया.

अस्पताल में लोगों की जुटी भीड़. (ETV Bharat)

"मेरा बेटा काल रात को खाना खाने के बात रूम में जाकर चौकी पर सो गया था. सुबह उसने बताया कि उसे करैत सांप ने काट लिया है. उसे अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों मृत घोषित कर दिया."-मदनी शर्मा, मृतक का पिता

अस्पताल ले जाने तक हुई युवक की मौत: युवक स्थिती में सुधार नहीं हुआ तो परिजन आनन-फानन में इलाज के लिए पीड़ित को सदर अस्पताल भभुआ लेकर आए. यहां सदर अस्पताल में चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने डेड बॉडी का पंचनामा करने के बाद सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया. सूचना पर भभुआ विधायक भरत बिन्द ने सदर अस्पताल पहुंचकर परिजनों को धैर्य बंधाया और मृतक के आश्रित को सरकार से मुआवजा दिलाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details