राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नीट परीक्षा में धांधली के विरोध में यूथ कांग्रेस का रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन, दोबारा परीक्षा कराने की मांग - NEET UG 2024

नीट परीक्षा दोबारा कराने की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने रेल रोको आंदोलन के तहत भरतपुर रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता भी मौजूद रहा.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 4, 2024, 3:36 PM IST

भरतपुर में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन
भरतपुर में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन (ETV Bharat Bharatpur)

भरतपुर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन (ETV Bharat Bharatpur)

भरतपुर. नीट परीक्षा में धांधली के विरोध में गुरुवार को यूथ कांग्रेस की ओर से रेल रोको आंदोलन के तहत भरतपुर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया गया. कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने भरतपुर रेलवे स्टेशन पर जमकर नारेबाजी की. यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों ने नीट परीक्षा दोबारा कराने की मांग की. इस दौरान पुलिस ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की सांकेतिक गिरफ्तारी भी की.

नीट परीक्षा में धांधली का आरोप : यूथ कांग्रेस की ओर से गुरुवार सुबह कार्यकर्ता और पदाधिकारी नीट परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में रेल रोको आंदोलन के तहत भरतपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे. यहां कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता भी मौजूद रहा. यूथ कांग्रेस के भरतपुर जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि नीट परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली हुई है. देश के युवाओं के साथ बहुत बड़ा धोखा किया गया है. पहले जहां अभ्यर्थियों को 650 अंक पर राजकीय मेडिकल कॉलेज में सीट मिल जाती थी, वहीं इस बार 670 अंक पर भी सीट नहीं मिल पाई है. जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह ने मोदी सरकार से नीट परीक्षा दोबारा आयोजित कराने की मांग की.

इसे भी पढ़ें- NTA ने गुपचुप तरीके से जारी किया नीट यूजी री-एग्जाम का रिजल्ट, एक्सपर्ट ने कही ये बड़ी बात - NEET UG Re Exam Result 2024

रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन के बाद यहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर गाड़ियों में बैठा लिया. एएसपी अखिलेश ने बताया कि कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की सांकेतिक रूप से गिरफ्तारी की गई है. सभी को रेलवे स्टेशन कुछ दूर ले जाकर छोड़ दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details