उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास मिलेंगे 6000 सस्ते प्लॉट, YEIDA लाने जा रहा स्कीम - Yeida Residential Plot Scheme

Yeida Residential Plot Scheme:नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास जल्द ही सस्ते प्लाट की स्कीम यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) लांच करने जा रहा है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 16, 2024, 7:13 AM IST

Yeida Residential Plot Scheme: नोएडा: नोएडा एयरपोर्ट के पास जल्द ही यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) प्लाट स्कीम (YEIDA Plot Scheme 2024) लाने जा रहा है. इसके तहत करीब 6000 सस्ते प्लाट बेचने की तैयारी है. इसके लिए जून या फिर जुलाई में इस योजना की घोषणा की तैयारी हो रही है. बताया जा रहा है कि छोटे प्लॉट आम आदमी की पहुंच में होंगे. बताया जा रहा है कि इस स्कीम को चुनाव से पहले तैयार किया जा रहा था. लोकसभा चुनाव के चलते यह स्कीम नहीं लांच हो सकी थी. जून या फिर जुलाई में यह स्कीम लांच होने की उम्मीद है.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) की ओर से इसे लेकर योजना तैयार की जा रही है. इसमें 200 वर्ग मीटर से 4,000 वर्ग मीटर के बड़े आवासीय भूखंडों को तो बेचा ही जाएगा इसके अलावा 30 वर्ग मीटर के करीब 6,000 छोटे भूखंडों को भी बिक्री होगी. ये सभी भूखंड नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास तीन सेक्टरों में आवंटित किए जाएंगे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्राधिकरण (YEIDA) की ओर से कोशिश की जा रही है कि छोटे प्लाट आम आदमी की पहुंच में हो. संभावना जताई जा रही है कि छोटे प्लाट की कीमत करीब आठ से दस लाख के बीच हो सकती है. बताया जा रहा है कि इस स्कीम के प्लॉट (Yeida Residential Plot Scheme) नोएडा एयरपोर्ट के पास सेक्टर 17, 18 और 20 में स्थित होंगे. बताया जा रहा है कि प्राधिकरण की ओर से जून या फिर जुलाई में कभी भी योजना का ऐलान किया जा सकता है. इस योजना को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है.

कनेक्टिविटी काफी अच्छी
यमुना एक्सप्रेस वे दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, आगरा, मथुरा, अलीगढ़ के बीच स्थित है. यह फरीदाबाद से भी कनेक्टिविटी प्रदान करता. इस वजह से इस स्कीम का काफी महत्व माना जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः सैलानियों को खूब रास आ रहे हैं टाइगर रिजर्व, इस साल पर्यटकों की संख्या में हुआ जबरदस्त इजाफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details