हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पानीपत : फैक्ट्री की लिफ्ट और दीवार के बीच फंसने से श्रमिक की मौत

पानीपत के सोंधापुर की एक फैक्ट्री में लिफ्ट और दीवार के बीच आ जाने के कारण एक मजदूर की मौत हो गई.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

SONDHAPUR FACTORY ACCIDENT
सोंधापुर फैक्ट्री में मजदूर की मौत (Etv Bharat)

पानीपत:जिले के सोंधापुर गांव में स्थित एक फैक्ट्री में लिफ्ट और दीवार के बीच एक श्रमिक संदिग्ध परिस्थितियों में फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई. हादसा होते ही फैक्ट्री में हड़कंप मच गया. अन्य श्रमिकों ने इसकी जानकारी तुरंत फैक्ट्री मालिक और मृतक युवक के परिजनों को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी आवश्यक कार्रवाई की. इसके बाद शव को सिविल अस्पताल भिजवाया गया, जहां उसका पंचनामा भरवा कर शवगृह में रखवा दिया गया है.

पश्चिम बंगाल निवासी है मृतक : जानकारी के अनुसार मृतक सिजबुल मूल रूप से दिनारपुर (पश्चिम बंगाल) का रहने वाला था. फिलहाल वह पानीपत में ही रहता था और फैक्ट्री में काम करता था. लोगों ने बताया कि फैक्ट्री में कई क्विंटल माल को ऊपर-नीचे लाने के लिए एक ओपन लिफ्ट लगी हुई है. जिसकी ग्रिल पकड़ कर सिजबुल ऊपर की ओर जा रहा था. इसी दौरान वह लिफ्ट और दीवार के बीच फंस गया. उसका शरीर हवा में लटका रह गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

सोंधापुर फैक्ट्री में मजदूर की मौत (Etv Bharat)

फैक्ट्री मालिक पर लापरवाही के आरोप : वहीं परिजनों ने फैक्ट्री मालिक पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. परिजनों ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन भी उनका सहयोग नहीं कर रहा है, जिसको लेकर अब वे एसपी से मिलने जा रहे हैं.

फैक्ट्री मालिक बोला- वो हर संभव मदद को तैयार : इस बीच हादसे के बाद फैक्ट्री मालिक मौके पर पहुंचा. उन्होंने कहा कि वह हर संभव सहयोग करने के लिए तैयार हैं. हादसे के वक्त वो फैक्ट्री में नहीं थे, वृंदावन गए हुए थे. उन्हें फोन पर सूचना मिली तो तुरंत प्रभाव से वो पानीपत पहुंचे.

परिजनों ने फिलहाल नहीं दी शिकायत : जांच अधिकारी ने बताया कि अभी तक मृतक के परिजनों की ओर से लिखित में शिकायत नहीं दी गई है. पुलिस उनका सहयोग कर रही है, जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी, पुलिस प्रशासन द्वारा अमल में लाई जाएगी.

इसे भी पढ़ें :नूंह में दशहरे के दिन बड़ा हादसा, मेवात में ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर, परिवार के तीन लोगों की मौत, 1 बच्ची गंभीर

इसे भी पढ़ें :दशहरे पर हरियाणा के पानीपत में बड़ा हादसा, ट्रक की टक्कर से 4 युवकों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details