छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा लोकसभा प्रत्याशियों में जुबानी जंग जारी, ज्योत्सना महंत ने सरोज पांडे के बयान पर किया पलटवार, कहा- जो पूछना है मुझसे पूछें

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 8, 2024, 9:18 PM IST

Korba Lok Sabha candidates: कोरबा लोकसभा में कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों में जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. सरोज पांडे के बाहरी वाले बयान पर कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने पलटवार किया है.

Jyotsna Mahant counterattack on Saroj Pandey statement
ज्योत्सना महंत ने सरोज पांडे के बयान पर किया पलटवार

कोरबा लोकसभा प्रत्याशियों में जुबानी जंग जारी

कोरबा: कोरबा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने बीजेपी की प्रत्याशी सरोज पांडे के बयान का पलटवार किया है. दरअसल, सरोज पांडे ने ज्योत्सना महंत से पिछले 5 साल का हिसाब मांगा था और कहा था कि संसद बाहरी हैं और 5 साल निष्क्रीय रही है. सरोज पांडे के बयान पर ज्योत्सना महंत ने कहा कि, "यदि उन्हें कुछ पूछना है तो वह सीधे मुझसे पूछें, मैं उनके सवालों का जवाब दूंगी.वैसे भी मैं कबीरपंथी हूं, मुझे किसी भी बात पर गुस्सा नहीं आता."

जानता ने देखा है मेरा काम:दरअसल, टिकट मिलने के बाद बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे ने कोरबा में मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने सांसद ज्योत्सना महंत के कार्यकाल पर सवाल उठाए थे और कहा था कि वह क्षेत्र से गायब हैं. इसी पर ज्योत्सना महंत ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि, "कोई बात नहीं. उनके काम वो करें. मेरे काम मैं करती हूं. मैं कबीर पंथी हूं और मुझे गुस्सा नहीं आता और न मुझे बताने की जरूरत है कि मैंने क्या किया है. जनता सब जानती है. यदि उन्हें कुछ पूछना है तो मुझसे सीधे पूछें, मैं बताउंगी."

कोरबा लोकसभा से हाई कमान को मेरा सिंगल नाम भेजा गया : मीडिया से बातचीत के दौरान ज्योत्सना महंत ने कहा कि, "कोरबा लोकसभा क्षेत्र से मेरा सिंगल नाम भेजा गया है. सोनिया जी का जो आदेश होगा उसके हिसाब से मैं काम करूंगी. मैं मुद्दे उठाना नहीं, बल्कि काम करना ज्यादा जरूरी समझती हूं. 10 साल से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार है. वे अब रेडियो और पत्राचार के माध्यम से कह रहे है कि अब प्रधानमंत्री ने फिर 5 साल के लिए गारंटी ली है कि 80 करोड़ जनता को फ्री में अनाज देंगे. क्या यह गारंटी होती है? जनता को आप फ्री में खाना दे रहे हैं लेकिन रोजगार देने की बात नहीं करते. महंगाई कम करने, गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम को रोकने की बात नहीं करते. फ्री खाना देना कोई मुद्दा नहीं है, हम बेरोजगारों को रोजगार देंगे, किसानों को एमएसपी देने की गारंटी देते हैं."

राहुल पर की गई टिप्पणी का भी दिया जवाब: सरोज पांडे ने अपने कोरबा प्रवास के दौरान राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर टिप्पणी की थी. कहा था कि आगे पाट पीछे सपाट की तर्ज पर यह यात्रा चल रही है.इस टिप्पणी पर महंत ने कहा कि उनके पास एक ही मुद्दा है कि इनको नीचा दिखाओ और हमारे पास देश की जनता का मुद्दा है कि इनका कैसे विकास किया जाए.

दोनों ने एक दूसरे को कहा बाहरी:सरोज पांडे भजपा से प्रत्याशी घोषित होने के बाद जब कोरबा पहुंची थी. तब उनसे बाहरी होने पर सवाल पूछा गया. दुर्ग से आकर कोरबा में क्यों चुनाव लड़ना पड़ा रहा है? उस पर उन्होंने वर्तमान संसद को ही बाहरी बताया था. अब इस सवाल का ज्योत्सना महंत ने भी जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि, " मैं तो डॉ. महंत के परिवार से हूं. महंत जी भी साल 1998 से अविभाजित मध्यप्रदेश के जांजगीर लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं. मैं बिसाहूदास महंत परिवार की बहू हूं तो बाहरी का सवाल ही नहीं उठता. मैं मान ही नहीं सकती कि मैं बाहरी हूं. क्योंकि मेरा जन्म मध्यप्रदेश में हुआ. मैं तत्कालीन मध्यप्रदेश में ही शादी होकर आई. यहां जितने भी 25 वर्ष के लोग हैं, वे सभी मध्यप्रदेश में ही पैदा हुए हैं और रहीं उनकी बात तो ये बीजेपी वाले और हमारे भाई-बहन सोचें कि हमारे यहां के लोग क्या कम थे. जो उन्हें किसी और को टिकट देना पड़ा. मेरे हिसाब से कोरबा लोकसभा क्षेत्र में भी काफी योग्य लोग हैं, जो मेरे सामने खड़े हो सकते थे."

बता दें कि कोरबा से कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशी दोनों चुनावी मोड में आ गए हैं. दोनों एक दूसरे को हर मुद्दे पर घेरते नजर आ रही हैं. इस बीच दोनों महिला नेताओं ने एक दूसरे को बाहरी बताया है.

प्रत्याशी बनने के बाद कोरबा पहुंची सरोज पांडे, कहा- बाहरी होने का प्रश्न ही नहीं, सांसद की सक्रियता पर उठाए सवाल
बृजमोहन और सरोज पांडे को टिकट मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कांग्रेस पर कसा तंज
भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह का बड़ा बयान, सरोज पाण्डेय को लेकर कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details