उत्तराखंड

uttarakhand

देवप्रयाग विधानसभा के टॉपर भारत दर्शन के लिए जल्द होंगे रवाना, महिला समूह भी औद्योगिक इकाइयों का करेगा भ्रमण - Devprayag MLA Vinod Kandari

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 11, 2024, 9:12 PM IST

Devprayag MLA Vinod Kandari देवप्रयाग विधानसभा के दसवीं बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्र-छात्राओं को भारत दर्शन कार्यक्रम के तहत भ्रमण पर ले जाया जाएगा. साथ ही इस बार महिला समूह की ग्रुप लीडर को 'दीदी भारत दर्शन' कार्यक्रम के तहत औद्योगिक इकाइयों का भ्रमण कराया जाएगा.

BJP MLA Vinod Kandari
भाजपा विधायक विनोद कंडारी (photo- ETV Bharat)

टॉपर भारत दर्शन के लिए जल्द होंगे रवाना (video-ETV Bharat)

श्रीनगर: देवप्रयाग से भाजपा विधायक विनोद कंडारी की मुहिम को सरकार द्वारा भी अपनाया गया है और हर ब्लॉक से पांच हाईस्कूल टॉपर छात्रों को सरकार भारत दर्शन कार्यक्रम के तहत भ्रमण पर ले जाएगी. साथ ही इस बार जो भी महिला समूह उनकी विधानसभा में आते हैं, उनकी ग्रुप लीडर को भी 'दीदी भारत दर्शन' कार्यक्रम के तहत भ्रमण पर ले जाया जाएगा.

टॉपरों को प्रतिष्ठित स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण:भाजपा विधायक विनोद कंडारी द्वारा 18 सितंबर से 22 सितंबर तक देवप्रयाग विधानसभा के हाईस्कूल टॉपरों को उत्तर प्रदेश के कई स्थानों में भ्रमण के लिए ले जाया जा रहा है, जिसकी तैयारी विधायक द्वारा की जा रही है. विधायक विनोद कंडारी का कहना है कि करीब 100 बोर्ड टॉपर छात्रों का दल इस बार भारत दर्शन पर जा रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित स्थानों का भ्रमण कराया जाएगा. साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी छात्रों की मुलाकात होगी.

महिला स्वयं सहायता समूह करेगा औद्योगिक इकाइयों का भ्रमण: विधायक ने कहा कि जो भी महिला स्वयं सहायता समूह रोजगार की दिशा में उनकी विधानसभा में काम कर रहे हैं, उनको कैसे और बेहतर बाजार मिल सके और वह कैसे और बेहतर तरीके से आत्मनिर्भर बन सकती हैं. इसके लिए वह 'दीदी भारत दर्शन' कार्यक्रम के तहत महिला समूह की ग्रुप लीडर को देश के अलग-अलग स्थानों में औद्योगिक इकाइयों का भ्रमण कराएंगे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details