बिहार

bihar

जहानाबाद में करंट लगने से झुलसी महिला, मौके पर ही हुई मौत - Women Died In Jehanabad

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 25, 2024, 6:22 PM IST

Women Died In Jehanabad: जहानाबाद में करंट लगने से एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई. जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई. मामला जिले के घोसी थाना क्षेत्र का है. ट्रांसफार्मर के पास से गुजरने के दौरान यह हादसा हुआ.

Women Died In Jehanabad
जहानाबाद में करंट लगने से झुलसी महिला

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां एक महिला कीकरंट लगने से मौत हो गई. घटना के बाद से इलाके में अफरा तफरी मच गई. लोगों ने महिला को बचाने के प्रयास भी किया लेकिन उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

घोसी थाना क्षेत्र का मामला: मिली जानकारी के अनुसार, मामला जिले के घोसी थाना क्षेत्र के डहरपुर गांव का है. जहां पशु का चारा लाने गई एक महिला करंट लगने से झुलस गई, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. महिला की पहचान बिंदा देवी (उम्र 45 वर्ष) के रूप में हुई है.

पशु के लिए चारा लाने गी थी: बताया जा रहा कि बिंदा देवी पशु का चारा लाने के लिए बधार की ओर गई थी. तभी रास्ते में ट्रांसफार्मर के समीप एक अर्थिंग का तार गिरा था, जिसमें से बिजली प्रवाहित हो रही थी. महिला जैसे ही ट्रांसफार्मर के पास से गुजरने लगी, तभी महिला का पैर बिजली के तार से स्पर्श हो गया, जिसके कारण करंट लग गई और महिला बुरी तरह झुलस गई.

ट्रांसफार्मर के पास लगा करेंट:इस बीच आसपास मौजूद कुछ महिलाओं ने देखा कि ट्रांसफार्मर के समीप से धुआं निकल रहा है. जब महिला दौड़कर पहुंची तो देखा कि बिंदा देवी को करंट लग गया है. उन्होंने तुरंत इसकी सूचना ग्रामीणों को दी. तभी ग्रामीण दौड़कर घटना स्थल पर पहुंचे और उसे उठाकर इलाज के लिए गोडसर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल:इस घटना की सूचना स्थानीये थाने के पुलिस को दी गई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया है. इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया परिवार जनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई: ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह घटना घटी है. ट्रांसफार्मर के समीप लगे अर्थिंग के तार में बिजली प्रवाहित हो रही थी, लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारी एवं पदाधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे थे. गौरतलब हो की बीते शुक्रवार को भी पारसबीघा थाना क्षेत्र के महादेवबीघा एक तीस वर्षीय महिला जानवर का चारा लाने के दौरान टूटे हुए हाई वोल्टेज तार के चपेट में आ गई थी.

इसे भी पढ़े- पटना में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, कृषि फॉर्म की बाउंड्री पार करने में हुआ हादसा - Electric Shock In Patna

ABOUT THE AUTHOR

...view details