बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

महिला सरपंच की सर्प दंश से मौत, जलावन लाने के दौरान सांप ने काटा - Sarpanch Died In Bettiah

Snake Bite In Bettiah: बेतिया में महिला सरपंच की सांप के काटने से मौत हो गई है. महिला खाना बनाने के लिए जलावन निकाल रही थी उसी दौरान विषैले सांप ने उसे डस लिया. आनान-फानन में परिजनों ने महिला सरपंच को अस्पताल पहुंचाया. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Snake Bite In Bettiah
बेतिया में सरपंच की मौत (ETV Bharat)

बेतिया:बिहार के बेतिया में जलावन की लकड़ी लेने गई महिला सरपंच को विषैले सांप ने डस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बरसात की वजह से सांप झाड़ियो से निकलकर घर में रखें जलावन की लकड़ी में जाकर छुप गया था. खाना बनाने के लिए जैसे ही महिला सरपंच लकड़ी लेने गई तो सांप ने उसे डस लिया.

जलावन में छुपा था विषैला सांप: मामला जगदीशपुर थाना क्षेत्र के झखरा गांव का है. जहां खाना बनाने के लिए जलावन की लकड़ी लाने गई महिला सरपंच को अचनाक एक विषैले सांप ने काट लिया. जिससे महिला घटना स्थल पर बेहोश होकर गिर गई. जिसके बाद आनन-फानन में परिजनों के द्वारा महिला को इलाज के लिए बेतिया जीएमसीएच लाया गया. जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया.

वर्तमान सरपंच थी महिला: मृत महिला की पहचान जगदीशपुर थाना क्षेत्र के झखरा गांव निवासी जय किशोर प्रसाद की पत्नी सुमन देवी के रूप में हुई है. जो वर्तमान में वार्ड नंबर 6 के सरपंच के पद पर स्थापित थी. इस घटना से मृतक के परिजनों में शोक की लहर हैं. परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल है.

सर्पदंश के मामलों में हुआ इजाफा:बता दें कि बारिश के दिनों में सर्पदंश के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. जमीन पर पानी लगा होने की वजह से सांप छुपने के लिए सुखी जगह की तलाश में रहते हैं. ये ज्यादातर जलावन, मट्टी के चूल्हे, कपड़ों और जूचों को अपना ठिकाना बनाते हैं. ऐसे दिनों में लोगों को जूते और कपड़े पहने से पहले अच्छे से देखने चाहिए.

पढ़ें-Bettiah News : किसान को सांप ने डसा तो पकड़ कर ले आया घर.. इलाज के दौरान हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details