झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मरम्मत के दौरान गिरा किसान का मकान, मलबे में दबने से पत्नी की मौत, 15 वर्षीय बेटा गंभीर रूप से घायल - House collapsed in Khunti

House collapsed in Khunti. खूंटी के अड़की में मरम्मत कार्य के दौरान मकान गिरने से एक महिला की मौत हो गई. वहीं तीन लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज रिम्स में चल रहा है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 7, 2024, 1:13 PM IST

House collapsed in Khunti
गिरने के बाद मकान (ईटीवी भारत)

खूंटी:जिले के अड़की प्रखंड क्षेत्र में मरम्मती के दौरान एक किसान का मकान गिर गया. मकान के मलबे में दबने से किसान की पत्नी की मौत हो गई. वहीं उनका एक बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया. दो अन्य बेटों को मामूली चोटें आई हैं. घटना अड़की प्रखंड क्षेत्र के के पुरनानगर की है. मृतिका की पहचान किसान युधिष्ठिर की पत्नी बिनीता देवी के रूप में हुई है. वहीं उनका 15 वर्षीय बेटा रूपेश प्रमाणिक गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं महादेव प्रमाणिक और विशाल प्रमाणिक को मामूली चोटें आई हैं.

मरम्मत के दौरान गिरा किसान का मकान (ईटीवी भारत)

स्थानीय लोगों के अनुसार बताया जा रहा है कि यह घटना उस समय हुई जब किसान युधिष्ठिर प्रमाणिक बारिश से बचने के लिए कुछ लोगों के साथ अपने घर की मरम्मत करवा रहे थे, तभी अचानक मिट्टी की दीवार गिर गई. जिसके कारण युधिष्ठिर की पत्नी और दो बच्चे खपेड़ल घर के नीचे दीवार में दब गए. शोरगुल सुनकर ग्रामीण जुटे और मिट्टी में दबे लोगों को बाहर निकाला गया और तुरंत सभी को रिम्स ले जाया गया. रिम्स में महिला की मौत हो गई जबकि 15 वर्षीय बेटा जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है. इस हादसे में दो अन्य बेटे भी घायल हो गए हैं.

मकान की मरम्मत का काम करते समय यह हादसा हुआ. इस हादसे के बाद अड़की प्रखंड क्षेत्र के समाजसेवी गरीब किसान की मदद के लिए आगे आए हैं. पूरनानगर के समाजसेवी कमलेश प्रमाणिक ने बीडीओ और थाना प्रभारी को घटना की जानकारी देते हुए सरकारी लाभ दिलाने की मांग की है. उन्होंने बताया कि युधिष्ठिर और उसका परिवार मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था. आर्थिक तंगी के कारण वे लोग मिट्टी के मकान में रहते थे, जो मरम्मत के दौरान गिर गया. उन्होंने अब बीडीओ से पक्का मकान बनवाने की गुहार लगाई है. बीडीओ ने आश्वासन दिया है कि गरीब किसान को जल्द ही लाभ दिलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details