बिहार

bihar

ETV Bharat / state

50 हजार की इनामी महिला अपराधी गिरफ्तार, ऐसे रखी अपराध की दुनिया में कदम

पति की नक्सलियों ने हत्या कर दी तो रीता सिंह ने क्राइम की दुनिया में कदम रखा. उसपर पुलिस ने 50 हजार की इनाम रखा.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

रीता सिंह गिरफ्तार
रीता सिंह गिरफ्तार (Etv Bharat)

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में एक कुख्यात महिला अपराधी रीता सिंह को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार महिला अपराधी प्रतिबंधित संगठन की सदस्य थी. इसके उपर सरकार ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. रीता सिंह के उपर जिला के विभिन्न थाना में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट और रंगदारी से संबंधित 8 मामले दर्ज हैं. पुलिस गिरफ्तार रीता सिंह से पूछताछ कर रही है.

50 हजार की इनामी महिला अपराधी गिरफ्तार :एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि, पकड़ीदयाल डीएसपी सुबोध कुमार के नेतृत्व में पताही थाना और एसटीएफ के एसओजी 8 टीम ने जिला की कुख्यात अपराधी रीता सिंह को पताही से गिरफ्तार किया है. इस अपराधी पर कुल 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. रीता सिंह पर एक दर्जन से भी ज्यादा केस हैं. कुल आठ कांडों में यह फरार चल रही थी.

पूर्वी चंपारण एसपी स्वर्ण प्रभात (ETV Bharat)

''रीता सिंह पर हत्या, लूट और डकैती जैसे जघन्य अपराध के मामले हैं. जिनमें यह वांछित थी और इसको पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह पताही थाना के चार, मधुबन थाना के एक और फेनहारा थाना के दो लूट कांडों में फरार चल रही थी. इस आपराधी को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50 हजार के इनामी राशि से पुरस्कृत किया जाएगा.''- स्वर्ण प्रभात, एसपी, पूर्वी चंपारण

नक्सलियों ने पति को मार दिया था :गिरफ्तार रीता सिंह पताही थाना क्षेत्र के बेतौना गांव की रहने वाली है. पुलिस के अनुसार रीता सिंह का संबंध प्रतिबंधित संगठन से भी रहा है लेकिन किस प्रतिबंधित संगठन की यह सदस्य थी इसका खुलासा पुलिस ने नहीं किया है. रीता सिंह के पति जितेंद्र सिंह मुखिया थे और मुखिया रहते वर्ष 2004 में नक्सलियों ने जितेंद्र सिंह के घर पर धावा बोलकर उनकी हत्या कर दी थी.

अपराध की दुनिया में रखा कदम :पति की हत्या के बाद रीता सिंह ने गांव छोड़ दिया. फिर कुछ महीनों बाद रीता सिंह का नाम अचानक अपराधिक गतिविधियों में आने लगा. उनपर पकड़ीदयाल थाना में हत्या का प्रयास, फेनहारा थाना में लूट और रंगदारी के दो अलग-अलग मामले, पताही थाना में लूट, हत्या, रंगदारी और विविध कांड के चार अलग-अलग मामले के अलावा मधुबन थाना में रंगदारी का एक कांड दर्ज है.

ये भी पढ़ें :-

मोतिहारी पुलिस ने 50 हजार इनामी अपराधी को दबोचा, हरियाण से किया गिरफ्तार

मोतिहारी: फरार कुख्यात अपराधी दिल्ली से हुआ गिरफ्तार, कई कांडों में थी तलाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details