उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

टिहरी में गुलदार को मारने के आदेश, बच्चे को बनाया था निवाला, पुर्वाल गांव में शूटर तैनात - Tehri Leopard Killed Child

Leopard Killed Child in Tehri टिहरी के पुर्वाल गांव में 3 वर्षीय बच्चे को निवाला बनाने वाले गुलदार को मारने के आदेश वाइल्ड लाइफ की ओर से मिल गए हैं. ये जानकारी टिहरी डीएफओ पुनीत तोमर और रेंज अधिकारी आशीष नौटियाल ने दी है.

TERROR OF LEOPARD IN TEHRI
डीएफओ टिहरी पुनीत तोमर और रेंज अधिकारी आशीष ने घटनास्थल का किया दौरा (photo- ETV Bharat)

टिहरी: घनसाली के भिलंगना वन रेंज की पट्टी हिंदाव के पुर्वाल गांव में 3 वर्षीय बच्चे को गुलदार ने मौत के घाट उतार दिया था. इसी बीच टिहरी डीएफओ पुनीत तोमर और रेंज अधिकारी आशीष नौटियाल ने घटनास्थल का दौरा किया. अधिकारियों ने बताया कि वाइल्ड लाइफ की ओर से गुलदार को शूट करने की अनुमति मिल गई है. साथ ही गांव में पिंजरा और कैमरा ट्रैप लगाकर निगरानी की जा रही है. पीड़ित परिवार को 6 लाख रुपए मुआवजे में से 2 लाख रुपए का चेक भी जारी किया गया है.

घर के आंगन से बच्चे को उठा ले गया था गुलदार:बीते रविवार को पुर्वाल गांव में नानी के घर आए 3 वर्षीय राजकुमार अपने मामा के बच्चों के साथ खेल रहा था, तभी घात लगाए बैठे गुलदार ने राजकुमार को घर के आंगन से उठाकर मौत के घाट उतार दिया. घटनास्थल से कुछ दूरी पर बच्चे का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ था. घटना के बाद प्रशासन ने सतर्कता बरते हुए बीते सोमवार को गांव के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय में अवकाश घोषित किया था. वहीं, ग्रामीणों ने गुलदार को ढेर करने और शिकारियों की संख्या बढ़ाने की मांग की है.

टिहरी में गुलदार को मारने के आदेश (video-ETV Bharat)

9 वर्षीय मासूम को गुलदार ने बनाया था निवाला:बता दें कि दो माह पूर्व 22 जुलाई को पुर्वाल गांव से करीब 5000 मीटर दूर भौंड़ गांव में भी 9 वर्षीय मासूम को गुलदार ने अपना निवाला बनाया था. वहां भी शिकारी दल तैनात करने के बावजूद अभी तक गुलदार पकड़ से बाहर है.

गुलदारों को मारने के लिए शिकारी दल तैनात रहेगा:दो महीने पहले हुई घटना के बारे में डीएफओ टिहरी पुनीत तोमर ने बताया कि बीते दो माह से लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते गुलदार पकड़ में नहीं आ रहा है. विधायक शक्ति लाल शाह ने बताया कि भौड़ गांव और पुर्वाला गांव में हुई घटना से सरकार भी आहत है. गुलदार को मारने के लिए वन मंत्री सुबोध उनियाल ने आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि भौड़ गांव और पुर्वाला गांव आसपास ही है. ऐसे में दोनों गांवों में गुलदारों को मारने के लिए शिकारी दल तैनात रहेगा, ताकि लोगों की दहशत कम हो.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details