उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

करवा चौथ पर पत्नी ने पति के पीठ पर मेहंदी से लिख डाली 'मेडिकल कॉलेज की प्रॉपर्टी', जानिए वजह

हल्द्वानी में करवा चौथ पर पत्नी ने पति के पीठ पर रचाई मेहंदी, बताया मेडिकल कॉलेज की प्रॉपर्टी, देहदान का दिया खास संदेश

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 10 hours ago

Updated : 9 hours ago

Wife Wrote Husband Back With Mehndi
संतोष मिश्रा और गीता मिश्रा (फोटो- ETV Bharat)

हल्द्वानी:करवा चौथ 2024 पर जहां एक ओर सुहागिन अपने हाथों में मेहंदी रचाकर पति के दीर्घायु होने की कामना कर रही हैं तो वहीं हल्द्वानी की गीता मिश्रा ने अपने पति की पीठ पर ही मेंहदी से मेडिकल कॉलेज की प्रॉपर्टी लिख दी. जिसकी जमकर सराहना हो रही है. इसके जरिए उन्होंने देहदान मुहिम को आगे बढ़ाते सकारात्मक संदेश देने का प्रयास किया.

मेडिकल स्टूडेंट्स के काम आए बॉडी:हल्द्वानी के कुंतीपुरम के हिम्मतपुर तल्ला की रहने वाली गीता मिश्रा का कहना है कि मरणोपरांत मेडिकल कॉलेज को उनके पति की बॉडी मिलती है तो मेडिकल स्टूडेंट्स को प्रैक्टिस कर सकेंगे. साथ ही व्यावहारिक ज्ञान हासिल कर कुशल डॉक्टर बनेंगे. पीठ पर मेहंदी से लिखने का मकदस देहदान का संदेश देना है.

पत्नी ने पति के पीठ पर मेहंदी से लिख डाली 'मेडिकल कॉलेज की प्रॉपर्टी' (वीडियो- ETV Bharat)

साल 2013 में देहदान का संकल्प ले चुका मिश्रा परिवार:वहीं, गीता के पति संतोष मिश्रा का कहना है कि उनके परिवार ने साल 2013 में देहदान का संकल्प लिया था. अब वो अपने परिचितों और समाज के प्रबुद्ध नागरिकों को नेत्रदान, देहदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए स्थानीय मेडिकल कॉलेज के एनाटॉमी विभाग से संपर्क करें.

पत्नी ने पति के पीठ पर रचाई मेहंदी (फोटो- ETV Bharat)

डॉ. संतोष मिश्रा की पत्नी गीता मिश्रा ने बताया कि आज करवा चौथ का व्रत है. पति की दीर्घायु की कामना के लिए वो व्रत कर रही हैं. देहदान के मुहिम अपने पति के इस संकल्प में पिछले कई सालों से खुद उनके साथ दे रही है और करवा चौथ के मौके पर अपने पति के पीठ पर मेहंदी रचाकर पति के मरणोपरांत उनके शरीर को राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी को समर्पित करने का संदेश दिया है.

सुचित्रा जायसवाल भी लोगों को कर रही सहयोग:वहीं, हल्द्वानी में सुचित्रा जायसवाल भी अनमोल संकल्प सिद्धि फाउंडेशन के माध्यम से लोगों को देहदान और नेत्रदान संबंधी संकल्प पूरा कराने में सहयोग कर रही हैं. उधर, मिश्रा दंपति के इस अनोखे संदेश को देख लोग हैरत में तो पड़ रहे हैं, लेकिन खूब सराह भी रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 9 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details