उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 24, 2024, 12:43 PM IST

ETV Bharat / state

पूजा-पाठ के बाद भी बेटी पैदा होने पर पत्नी को भगाया... वजन कम ना होने पर पत्नी ने मांगा जिम ट्रेनर से तलाक - Agra Family Counseling Center

पति-पत्नी के बीच तकरार के अजब-गजब मामले सामने आते हैं. आगरा के परिवार परामर्श केंद्र (Agra Family Counseling Center) में एक ऐसा ही अजीब मामला पहुंचा है. जिसमें पत्नी ने वजन कम ना होने पर जिम ट्रेनर पति से तलाक मांगा है.

Etv Bharat
AGRA FAMILY COUNSELING CENTER (photo credit- Etv Bharat)

आगरा: जिले में पुलिस के परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को दो अजब गजब मामले आए. एक मामले में जहां बेटी पैदा होने पर पति ने पत्नी को घर से निकाल दिया तो दूसरे मामले में वजन कम नहीं होने पर पत्नी ने जिम ट्रेनर पति से तलाक की मांग की है. दोनों अलग रह रहे हैं. इन दोनों ही मामले में पति और पत्नी की काउंसलिंग में बात नहीं बनी तो उन्हें अगली तिथि पर बुलाया.

पुलिस लाइन में आयोजित परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को जनसुनवाई में 140 मामले पहुंचे. जिसमें आए पति, पत्नी और उनके परिजन की काउंसलिंग की गई. जिसके बाद कई मामले में पति और पत्नी अब एक साथ रहने को तैयार हैं.

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी:परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. अमित गौड ने बताया कि, हरीपर्वत थाना क्षेत्र के युवक की शादी डेढ़ वर्ष पहले एत्मादउद्दौला की युवती के साथ हुई थी. युवक की मृतक आश्रित कोटे से सरकारी नौकरी है. युवती ने पुलिस से पति की शिकायत की थी. जिस पर मामला परिवार परामर्श केंद्र में आया है. काउंसलिंग में पत्नी ने आरोप लगाया है कि, तीन माह पहले बेटी पैदा हुई है.

इसे भी पढ़े-जिस पति को कर्ज लेकर कमाने भेजा परदेश, उसी ने फोन पर कहा- तलाक... तलाक... तलाक, ससुराल वालों ने भी किया बेघर - Triple Talaq in Gorakhpur

बेटी पैदा होने पर घर से निकाली पत्नी: जब वो गर्भवती हुई तो पति की बेटे की चाहत थी. पति ने बेटे की चाहत में खूब पूजा-पाठ किया. कई पंडितों से ताबीज बनवाकर उसे पहनाए. कई तरह के टोटके किए पर फिर भी बेटी पैदा हो गई. बेटी पैदा होते ही पति का व्यवहार बदल गया. वो आए दिन पत्नी से झगड़ा करने लगा. इसके बाद मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया. पीड़िता ने बताया, कि अपनी तीन माह की बच्ची के साथ मायके रह रही हूं. पति ने भी काउंसलिंग में पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस पर काउंसलिंग के लिए दोनों को अगली तारीख दी है.

वजन कम ना होने पर जिम ट्रेनर पति से पत्नी ने मांगा तलाक:परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. अमित गौड ने बताया, कि मामला न्यू आगरा थाना क्षेत्र का है. न्यू आगरा का युवक जिम ट्रेनर है. 14 माह पहले सदर क्षेत्र की एक युवती जिम में वजन कम करने आई थी. युवती का आरोप है, कि मेरा 75 किलोग्राम वजन था. इंस्ट्राग्राम से मेरी दोस्ती युवक से हुई. युवक ने खुद को जिम ट्रेनर बताया. बातचीत के बाद मैंने भी युवक की जिम ज्वॉइन कर ली. उसे जिम ट्रेनर ने वजन कम होने की उम्मीद बंधाई. जिससे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई.

14 माह पहले की शादी, अब तलाक की नौबत:काउंसलिंग में युवक और युवती ने बताया, कि दोनों ने 14 माह में शादी कर ली. दोनों साथ साथ रहने लगे. लेकिन, इस दौरान युवती का वजन बिल्कुल कम नहीं हुआ. काउंसलर डॉ. अमित गौड ने बताया, कि पत्नी का वजन कम नहीं होने से पति और पत्नी में आए दिन झगड़ा होने लगा. अब दोनों ही मर्जी से अलग होना चाहते हैं. दोनों को समझाने के लिए अगली तिथि पर बुलाया है.

यह भी पढ़े-मोबाइल रिचार्ज न कराने पर पत्नी ने छोड़ा घर, रिश्ता टूटने की कगार पर... जानिए पूरा मामला - Agra Family Counseling Center

ABOUT THE AUTHOR

...view details