मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सूर्य चंद्रमा और शनि करेंगे 19 से 24 अगस्त के बीच जमकर गोचर, त्योहारों में 5 राशियों की तय होगी शादी - Weekly Horoscope 19 to 25 August

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 17, 2024, 7:25 AM IST

Updated : Aug 17, 2024, 11:42 AM IST

सावन काे अंतिम सोमवार से पूरे सप्ताह त्यौहारों की भरमार रहेगी. साथ ही इन कुछ राशियों के जीवन में सुख समृद्धि बढ़ेगी, तो वहीं इन राशि वाले जातकों के जीवन में इस सप्ताह परेशानियां आएंगी. इनको खास सावधानियां रखनी होंगी. इस सप्ताह कम से कम 5 राशी के जातकों की शादी को लेकर बातचीत आगे बढ़ेगी और घरवाले निर्णायक फैसले ले सकते हैं. जानें सागर के ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पाण्डेय से 19 से 24 अगस्त का वीकली हॉरस्कोप.

Weekly Horoscope 19 to 25 August
सावन के अंतिम सोमवार से इन राशियों की बदलेगी किस्मत (ETV Bharat)

Sun Moon Saturn Transit 19 to 24 August: सावन माह का अंतिम सोमवार भाई बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन, कजरिया और हरछठ के त्यौहार वाले सप्ताह में पंडित अनिल पाण्डेय 19 अगस्त से 25 अगस्त 2024 अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के श्रावण शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा से भाद्रपद कृष्ण पक्ष की षष्ठी तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में बताएंगे.

ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पाण्डेय (ETV Bharat)

19 से 24 अगस्त के बीच ग्रह गोचर

इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में मकर राशि का रहेगा. 19 अगस्त को 8:08 रात से कुंभ राशि में, 21 अगस्त को 10:56 रात से मीन राशि और 23 अगस्त को 1:12 रात से मेष राशि में गोचर करने लगेगा. पूरे सप्ताह मंगल और गुरु वृष राशि में रहेंगे. सूर्य सिंह राशि में रहेगा. वहीं वक्री शनि कुंभ राशि और राहु मीन राशि में गोचर करेंगे. जबकि बुध प्रारंभ में सिंह राशि में वक्री रहेगा. 21 अगस्त को 5:22 रात अंत से कर्क राशि में वक्री हो जाएगा. शुक्र प्रारंभ में सिंह राशि में 24 अगस्त को 11:39 रात से कन्या राशि में प्रवेश करेगा.

मेष राशिःइस सप्ताह आपका, आपके जीवनसाथी और माता- पिता का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. धन लाभ में कमी हो सकती है और कचहरी के कार्य सावधानी से करें. संतान से सहयोग प्राप्त होगा. सुख में कमी आएगी, लेकिन भाग्य साथ देगा. इस सप्ताह 19, 24 और 25 अगस्त फलदायक है. 22-23 अगस्त को कोई भी कार्य सोच विचार कर करें. इस सप्ताह रोज विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

वृष राशि:इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि होगी. माता-पिता को कष्ट हो सकता है और आपको स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है. जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. संतान से सहयोग मिल सकता है. दुर्घटनाओं से सतर्क रहें. इस सप्ताह 20 और 21 अगस्त परिणाम दायक हैं. जबकि 24 और 25 अगस्त को कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करें. इस सप्ताह प्रतिदिन राम रक्षा स्त्रोत का तीन बार पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

मिथुन राशि:इस सप्ताह आपका और जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतना चाहिए. भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए. इस सप्ताह 22 और 23 अगस्त लाभप्रद है, जबकि 19 अगस्त को कोई भी कार्य बड़े सावधानी पूर्वक करें. इस सप्ताह आप प्रतिदिन काले उड़द की दाल को गरीबों में दान करें. शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

कर्क राशि:इस सप्ताह आपको धन की प्राप्ति हो सकती है. व्यापार में लाभ कम हो सकता है. भाग्य से कोई विशेष मदद प्राप्त नहीं हो पाएगी. भाई बहनों के साथ तनाव हो सकता है. वहीं संतान का सहयोग प्राप्त होगा. इस सप्ताह 19, 24 और 25 अगस्त फलदायक हैं. इस सप्ताह 20 और 21 अगस्त को सावधानी पूर्वक कार्य करें. इस सप्ताह आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है.

सिंह राशि:इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा. महिलाओं के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी हो सकती है. अविवाहित जातकों के विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. जीवन साथी के स्वास्थ्य में खराबी हो सकती है. कचहरी के कार्यों में पूर्ण सावधानी बरतें. कार्यालय में कोई भी कार्य बड़े सावधानी पूर्वक करना चाहिए. इस सप्ताह 20 और 21 अगस्त शुभ है. इसके अलावा सप्ताह के बाकी दिनों में सतर्क रहकर कार्य करने की जरूरत है. इस सप्ताह आप प्रतिदिन गरीबों के बीच में मसूर की दाल का दान करें. सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है.

कन्या राशि:इस सप्ताह आपको कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है. भाग्य के स्थान पर अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए. शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए. व्यापार में लाभ में कमी आएगी. आपके सुख में वृद्धि हो सकती है. इस सप्ताह 22 और 23 अगस्त किसी भी कार्य के लिए लाभदायक है. सप्ताह के बाकी दिनों में सतर्क रहकर कार्य करने की जरूरत है. इस सप्ताह प्रतिदिन गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

तुला राशि:स्वास्थ्य की दृष्टि से ये सप्ताह ठीक-ठाक है. कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक रहेगी. धन लाभ होगा और व्यापार में भी लाभ होगा. दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें. संतान को कष्ट हो सकता है. इस सप्ताह 19, 24 और 25 अगस्त किसी भी कार्य के लिए सफलता दायक है. 22 और 23 अगस्त को कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करना चाहिए. इस सप्ताह आप प्रतिदिन भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें. सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

वृश्चिक राशि:इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कार्यालय में स्थिति ठीक रहेगी. भाग्य आपका साथ देगा. संतान से सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा. जीवन साथी के स्वास्थ्य में समस्याएं आ सकती हैं. आपके सुख में कमी होगी. माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. इस सप्ताह 20 और 21 अगस्त लाभदायक है. 24 और 25 अगस्त को कोई भी कार्य सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन रुद्राष्टक का कम से कम तीन बार पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है.

धनु राशि:इस सप्ताह आपका और जीवन साथी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. भाग्य आपका साथ देगा. भाई बहनों के साथ संबंधों में तनाव हो सकता है. अगर प्रयास करेंगे, तो अपने शत्रुओं को पराजित कर सकते हैं. इस सप्ताह 22 और 23 अगस्त शुभ फलदायक हैं. सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक है. इस सप्ताह प्रतिदिन शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

मकर राशि:स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके और आपके माता-पिता के लिए उत्तम है. जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा. आपको मानसिक परेशानी हो सकती है. लंबी यात्रा का योग है. भाग्य आपका साथ देगा. संतान से सहयोग नहीं मिल पाएगा. धन हानि हो सकती है. इस सप्ताह 19, 24 और 25 अगस्त शुभ फलदायक है. सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक हैं. इस सप्ताह प्रतिदिन घर की पहली पहली रोटी गौ माता को दें. सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

कुंभ राशि:अगर आप अविवाहित हैं, तो इस सप्ताह विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. प्रेम संबंधों में वृद्धि संभव है. आपके सुख में कमी हो सकती है और जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपके लिए 20, 21 अगस्त शुभ फलदायक है. 19 अगस्त को कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करें. इस सप्ताह प्रतिदिन गरीबों के बीच में चावल का दान दें. शुक्रवार को मंदिर में सफेद वस्त्रों का दान करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

यहां पढें...

सावन के चौथे सप्ताह में मिलेंगी खुशियां या फिर आएंगी परेशानी, 12 से 18 अगस्त तक का साप्ताहिक राशिफल

शनिदेव उल्टी चाल से बैठेंगे न्याय सिंहासन पर, ये राशियां जलाएंगी दीपावली पर खुशियों का दिया

मीन राशि:इस सप्ताह आपके शत्रु शांत रहेंगे. अगर आप प्रयास करेंगे, तो उनको पराजित भी कर सकते हैं. धन की कमी रहेगी. कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतें. भाई बहनों के साथ सावधानी बरतें. इस सप्ताह 22 और 23 अगस्त उत्तम है. 20 और 21 अगस्त को कोई भी कार्य सावधानी पूर्वक करें. इस सप्ताह गरीब बच्चों के बीच में पुस्तक का दान करें. बृहस्पतिवार को मंदिर जाकर भगवान विष्णु, भगवान राम या कृष्ण के दर्शन करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

Last Updated : Aug 17, 2024, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details