मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

नवरात्रि में इन राशि वाले लोगों को मिलेगा मां दुर्गा का विशेष आशीर्वाद, जानिए साप्ताहिक राशिफल - Weekly Horoscope Navratri 2024

हिंदू धर्म में राशिफल का बहुत बड़ा महत्व है. इसलिए इस ऑर्टिकल के जरिए जानिए 30 सितंबर से 6 अक्टूबर 2024 तक का साप्ताहिक राशिफल. इस सप्ताह में नवरात्रि पर्व की शुरुआत होगी. आइए जानते हैं कि कौन सी राशिफल वाले लोगों के लिए ये सप्ताह खास होगा और क्या कुछ सावधानी रखने की जरूरत है.

NAVRATRI 2024 COLOURS WITH DATE
नवरात्रि में इन राशि वाले लोगों को मिलेगा मां दुर्गा का विशेष आशीर्वाद (ETV Bharat)

Weekly Horoscope Navratri 2024:पितृमोक्ष अमावस्या पर पुरखों के आशीर्वाद के बाद इस सप्ताह जगत जननी मां दुर्गा का नवरात्रि पर्व शुरू हो रहा है. ऐसा कहा जाता है कि आदिशक्ति मां दुर्गा इस विशेष अवसर पर भरपूर आशीर्वाद अपने भक्तजनों को देती हैं. 30 सितंबर से 6 अक्टूबर 2024 अर्थात विक्रम संवत 2081 शक संवत 1946 के अश्वनी कृष्ण पक्ष के त्रयोदशी से अश्विनी शुक्ल पक्ष के चतुर्थी तक के साप्ताहिक राशिफल की जानकारी ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पांडेय से जानते हैं.

गृह गोचर

सप्ताह प्रारंभ में चंद्रमा सिंह राशि, एक अक्टूबर को 4:25 शाम से कन्या राशि, 3 अक्टूबर 4:10 रात अंत से तुला राशि और 6 अक्टूबर को 3:21 दिन से वृश्चिक राशि में गोचर करने लगेगा. पूरे सप्ताह सूर्य और बुध कन्या राशि में, मंगल मिथुन राशि में, गुरु वृष राशि में और शुक्र तुला राशि में गोचर करेंगे. इसके अलावा वक्री शनि कुंभ राशि में और बक्री राहु मीन राशि में भ्रमण करेंगे.

नवरात्रि में इन राशि वाले लोगों को मिलेगा मां दुर्गा का विशेष आशीर्वाद (ETV Bharat)

मेष राशि

अविवाहितों के विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे. ये सप्ताह जीवन साथी के लिए उत्तम है. धन आने में कमी आ सकती है. व्यापार उत्तम चलेगा और संतान से सहयोग मिलेगा. इस सप्ताह 4, 5 और 6 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. 1, 2 और 3 अक्टूबर को कोई भी कार्य सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन काले तिल का दान करें और शनिवार को शनि मंदिर में आराधना करें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

वृष राशि

इस सप्ताह स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है. माता और जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. धन आने में कमी हो सकती है. भाग्य साथ दे सकता है. कार्यालय में परेशानी हो सकती है. इस सप्ताह 30 सितंबर और 1 अक्टूबर लाभदायक है. 4, 5 और 6 अक्टूबर को सावधान रहना चाहिए. इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

मिथुन राशि

इस सप्ताह संतान से सहयोग मिलेगा. छात्रों के लिए सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. सुख और व्यापार में वृद्धि होगी. घुटने में पीड़ा हो सकती है और स्वास्थ्य की समस्याएं बढ़ सकती हैं. इस सप्ताह 1 अक्टूबर शाम से 2 और 3 अक्टूबर हितकारी है. बाकी दिन भी ठीक-ठाक हैं. इस सप्ताह प्रतिदिन मसूर दाल का दान करें. मंगलवार को हनुमान मंदिर में कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

कर्क राशि

इस सप्ताह आपका, जीवनसाथी और माता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. पिताजी के स्वास्थ्य में समस्या आ सकती है. भाग्य से कम मदद मिलेगी और भाइयों से संबंध उत्तम रहेंगे. इस सप्ताह 4, 5 और 6 सिंंतबर दोपहर तक का समय किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. इस सप्ताह प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं. सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है.

सिंह राशि

इस सप्ताह धन आने का उत्तम योग है. व्यापार में लाभ और वृद्धि होगी. बहनों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे. दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें. संतान से सहयोग प्राप्त होगा और दुश्मनों को आसानी से पराजित कर सकेंगे. इस सप्ताह 30 सितंबर एवं 1 अक्टूबर का दिन उत्तम है. रविवार दोपहर बाद कष्ट हो सकता है. इस सप्ताह प्रतिदिन मंदिर में गरीबों के बीच चावल का दान करें. सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है.

कन्या राशि

यह सप्ताह आपके लिए ठीक रहेगा. स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा. कार्यालय में थोड़ी परेशानी हो सकती है और भाग्य से मामूली सहयोग मिलेगा. धन प्राप्ति की उम्मीद है. व्यापार अच्छा चलेगा. इस सप्ताह एक अक्टूबर शाम से 2 और 3 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. 30 सितंबर और एक अक्टूबर को कार्य करने में पूरी सावधानी बरतें. इस सप्ताह प्रतिदिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

तुला राशि

अविवाहितों के विवाह के प्रस्ताव आएंगे और प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. भाग्य से विशेष मदद नहीं मिलेगी. जीवनसाथी को समस्या हो सकती है. कचहरी के कार्यों में सफलता का योग है. इस सप्ताह 4, 5 और 6 अक्टूबर उत्तम है. 6 अक्टूबर दोपहर बाद कुछ धन मिल सकता है. 1, 2 और 3 अक्टूबर को कोई भी कार्य सचेत रहकर करें. इस सप्ताह प्रतिदिन गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और जीवनसाथी व माता जी को कष्ट हो सकता है. कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है. धन प्राप्ति का योग भी है. दुर्घटनाओं से सावधान रहें. इस सप्ताह 30 सितंबर और 1 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए उत्तम है. 4, 5 और 6 अक्टूबर को कोई भी कार्य सतर्कता से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन गणेश चालीसा का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है.

धनु राशि

इस सप्ताह आपका और पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. साथ ही माताजी और जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है. भाग्य से थोड़ी बहुत मदद मिलेगी, धन आने का योग है. पेट में तकलीफ रह सकती है. इस सप्ताह 1, 2 और 3 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए ठीक है. 6 अक्टूबर दोपहर बाद से भी कार्य संपन्न हो सकते हैं. इस सप्ताह प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

मकर राशि

इस सप्ताह भाग्य भरपूर साथ देगा. कार्यालय में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और शत्रुओं को पराजित कर सकते हैं. संतान से सहयोग नहीं मिलेगा. छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है. इस सप्ताह 4, 5 और 6 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को कोई भी कार्य सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें. सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

ये भी पढ़ें:

घर में होने लगेगी पैसों की बारिश, करना होंगे बस ये 5 उपाए, मां लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न

कुंभ राशि

इस सप्ताह भाग्य से अच्छी मदद मिलेगी. आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. संतान से सहयोग नहीं मिलेगा. सुख में भी कमी होगी व धन आने में भी कमी हो सकती है. इस सप्ताह 30 सितंबर से 1 अक्टूबर दोपहर तक समय ठीक है. 1 अक्टूबर दोपहर बाद और 2, 3 अक्टूबर को कार्य सावधानी से करें. प्रतिदिन गरीबों को उड़द की दाल दान करें. शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

मीन राशि

यह सप्ताह जीवनसाथी के लिए उत्तम है. व्यापार में वृद्धि होगी. सुख में थोड़ी कमी हो सकती है. भाइयों के साथ तनाव हो सकता है. कचहरी के कार्यों में सतर्क रहें. इस सप्ताह 2, 3 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए उत्तम है. 4, 5 और 6 अक्टूबर को सतर्क रहें. 6 अक्टूबर दोपहर बाद से भाग्य से मदद मिलेगी. इस सप्ताह प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details