झारखंड

jharkhand

कोडरमा में पॉलिटेक्निक कॉलेज को शिफ्ट करने का ग्रामीणों ने किया विरोध, लोगों ने छात्र-छात्राओं को परेशानी होने का दिया हवाला - Polytechnic College Bagitand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 7, 2024, 9:41 AM IST

Polytechnic College Bagitand. कोडरमा के बागीटांड़ स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज को जयनगर के गोहाल में शिफ्ट करने का मामला तूल पकड़ गया है. लोगों का कहना है कि सुदूर व ग्रामीण क्षेत्र में बने पॉलिटेक्निक कॉलेज से छात्र-छात्राओं को परेशानी होगी.

Polytechnic College Bagitand
पॉलिटेक्निक कॉलेज (ईटीवी भारत)

कोडरमा: जिले के बागीटांड़ स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज को जयनगर के गोहाल में स्थानांतरित करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस संबंध में पॉलिटेक्निक कॉलेज बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले मंगलवार को लोगों ने कॉलेज परिसर में बैठक की और कॉलेज के स्थानांतरण का विरोध किया.

पॉलिटेक्निक कॉलेज को शिफ्ट करने का ग्रामीणों ने किया विरोध (ईटीवी भारत)

आपको बता दें कि 1958 में स्थापित इस पॉलिटेक्निक कॉलेज को जयनगर प्रखंड के गोहाल में स्थानांतरित कर दिया गया है. कॉलेज को नए भवन में स्थानांतरित करने की सारी तैयारियां कर ली गई हैं और नए सत्र के लिए नामांकन भी लिया जा रहा है.

दरअसल, वर्तमान में जिस स्थान पर यह पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थापित है वह एनएच से सटा हुआ है, जिसके कारण यहां नामांकन लेने वाले छात्रों को आने-जाने में काफी सुविधा होती है, जबकि गोहाल में इस पॉलिटेक्निक कॉलेज का जो नया भवन बना है, वह सुदूरवर्ती होने के साथ-साथ काफी पिछड़ा इलाका है. वहां आने-जाने में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. हालांकि लोगों की शिकायत है कि इतने अच्छे परिसर में संचालित पॉलिटेक्निक कॉलेज को बेवजह स्थानांतरित किया जा रहा है.

लोगों का आरोप है कि पॉलिटेक्निक कॉलेज की इस पुरानी विरासत को ध्वस्त करने की साजिश है. गोहाल में रौनक लाने का मामला पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है. लोगों ने कहा कि इस पुराने कॉलेज को ऐसे ही चलने दिया जाए और जयनगर के गोहाल में नवनिर्मित भवन में अलग से पॉलिटेक्निक कॉलेज खोलने की योजना बनाई जाए, ताकि आसपास के क्षेत्र के छात्रों को एक और विकल्प मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details