झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

फर्जी अधिकारी बन वसूली करने गए युवक और युवती की ग्रामीणों ने की जमकर पिटाई, फिर किया पुलिस के हवाले

Fake narcotics officer beaten in Ranchi. रांची के नामकुम थाना क्षेत्र में नारकोटिक्स कंट्रोल विभाग का फर्जी अधिकारी बनकर वसूली करने पहुंचे एक युवक और युवती की ग्रामीणों ने बेरहमी से पिटाई कर दी. पिटाई के बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 10, 2024, 2:21 PM IST

Fake narcotics officer beaten in Ranchi
Fake narcotics officer beaten in Ranchi

रांची: राजधानी के नामकुम थाना क्षेत्र में खुद को नारकोटिक्स कंट्रोल विभाग का अधिकारी बताकर पैसे वसूलने पहुंचे एक युवक और युवती की ग्रामीणों ने बेरहमी से पिटाई कर दी. मारपीट के कारण युवक और युवती दोनों बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कभी पत्रकार तो कभी अधिकारी बनकर करते थे वसूली

मिली जानकारी के मुताबिक, जिस युवक और युवती की पिटाई हुई है, वह रांची में कभी पत्रकार तो कभी अधिकारी बनकर लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे पैसे ठगते थे. दोनों को लेकर रांची प्रेस क्लब को भी कई शिकायतें मिली थीं. इसी बीच इस बार ठगी के लिए दोनों रांची के नामकुम बस्ती पहुंचे. वहां खुद को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का अधिकारी बताया. ये दोनों खुद को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का अधिकारी बताकर नामकुम बस्ती में कुछ लोगों को डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे थे. इसी बीच कुछ लोगों ने उनकी पहचान कर ली. जिसके बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने दोनों की जमकर पिटाई कर दी. दोनों को इतना पीटा गया कि दोनों बेहोश हो गये. बाद में ग्रामीणों ने नामकुम थाना को बुलाकर दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया.

एफआईआर दर्ज

रांची हेड क्वार्टर वन डीएसपी अमर पांडे ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. ग्रामीणों ने युवती पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. इस मामले में ग्रामीणों द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. उधर, ग्रामीणों की पिटाई से घायल दोनों युवक-युवती के बयान पर भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस को सूचना मिलने के बाद दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

लगातार मिल रही थीं शिकायतें

राजधानी रांची के विभिन्न इलाकों से ग्रामीणों द्वारा पीटे गये युवक-युवतियों का शोषण कर रंगदारी वसूलने के कई मामले सामने आये हैं. कुछ दिन पहले इन दोनों का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें ये फुटपाथ दुकानदारों से वसूली कर रहे थे.

यह भी पढ़ें:बिजली विभाग के फर्जी अधिकारी बन ठगी करने वाले दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, दो भागने में रहे सफल

यह भी पढ़ें:एसएसपी और ग्रामीण एसपी का धौंस दिखाकर कारोबारी को उठा ले जा रहे थे चार फर्जी दारोगा, चंद मिनट में खुल गई पोल

यह भी पढ़ें:फर्जी अधिकारी बन दो युवक दुकानदार से कर रहे थे ठगी, ग्रामीणों में किया पुलिस के हवाले

ABOUT THE AUTHOR

...view details