हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आखिर क्यों आई विक्रमादित्य को RSS-VHP की याद, कंगना रनौत के खिलाफ खेला 'सनातन कार्ड', भाजपा पर किया जमकर प्रहार - Vikramaditya appealed to RSS

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 19, 2024, 7:10 PM IST

Updated : Apr 19, 2024, 7:21 PM IST

Vikramaditya Appealed To RSS And VHP: भाजपा हमेशा से सनातन धर्म का कार्ड खेल कर कांग्रेस और विपक्षी दलों पर निशाना साधती रही है. लेकिन हिमाचल में इसके ठीक उलट मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह भाजपा पर सनातन धर्म का तिरस्कार करने का आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत पर भी हिंदू संस्कृति से खिलवाड़ करने और गलत खानपान को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद से संज्ञान लेने का आग्रह किया है.

विक्रमादित्य सिंह का भाजपा और कंगना रनौत पर प्रहार
विक्रमादित्य सिंह का भाजपा और कंगना रनौत पर प्रहार

विक्रमादित्य सिंह का भाजपा और कंगना रनौत पर प्रहार

शिमला:हिमाचल प्रदेश की सियासत में इस बार सनातन धर्म एक बड़ा मुद्दा बन गया है. इसको लेकर मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने कंगना रनौत पर तीखे प्रहार किए हैं. शिमला में मीडिया से बातचीत के दौरान विक्रमादित्य ने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सनातन धर्म पर प्रहार कर रही हैं. भाजपा नेता लगातार देवी देवताओं और सनातन धर्म का तिरस्कार कर रहे हैं. वहीं, इस मुद्दे पर उन्होंने आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद से संज्ञान लेने का आग्रह किया है.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा, "मंडी में सनातन धर्म को जो अपमान हुआ है, इस मुद्दे को हम लोगों के बीच में के जाएंगे. क्योंकि जिस संस्कृति और खानपान का सनातन धर्म से दूर-दूर का रिश्ता नहीं है, उस संस्कृति को भाजपा प्रत्याशी बढ़ावा दे रही हैं, ये दुर्भाग्यपूर्ण है".

हिमाचल में अभिनेत्री कंगना रनौत के चुनाव मैदान में उतरने से मंडी सीट प्रदेश सहित देशभर में सुर्खियों का केंद्र बन गई है. इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत और कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह एक दूसरे के खिलाफ लगातार हमलावर है. प्रदेश की सियासत में इस बार बीफ एक मुद्दा बन गया है. इस मामले को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कंगना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. विक्रमादित्य सिंह ने आरोप लगाया कि मंडी संसदीय क्षेत्र में भाजपा सनातन धर्म पर प्रहार कर रही है.

उन्होंने इस मुद्दे पर आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद से भी संज्ञान लेने का आग्रह किया है. विक्रमादित्य सिंह ने कहा भाजपा प्रत्याशी सनातन धर्म पर प्रहार कर रही हैं, जिससे सनातन धर्म और देवी देवताओं का अपमान हो रहा हैं. ये हमारी देव संस्कृति के लिए अच्छी बात नहीं है. हम चुनाव में विकास के मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जाएंगे, लेकिन इसके साथ ही देव संस्कृति और सनातन धर्म की रक्षा करना भी हमारा दायित्व बनता है.

उन्होंने कहा, भाजपा ने तो इस मुद्दे पर अपने मुंह में टेप लगा रखी है. मगर मुझे विश्वास है कि आरएसएस इस बात पर जरूर संज्ञान लेगा और आने वाले समय में इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. उन्होंने आरएसएस के राष्ट्रीय संचालक से इस मामले को लेकर हस्तक्षेप करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:कंगना रनौत फिल्मी दुनिया की अभिनेत्री, उन्हें विकास से कोई लेना-देना नहीं: डिप्टी सीएम

Last Updated : Apr 19, 2024, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details