दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सूनी गोद भरने के लिए महिला ने चुराई बच्ची, दिल्ली पुलिस ने ऐसे किया बरामद - CHILD KIDNAPING CASE IN DELHI

दिल्ली के विजय विहार में 24 घंटे के अंदर किडनैपिंग केस का खुलासा. पुलिस ने मासूम को आरोपी महिला के साथ किया बरामद.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

24 घंटे के अंदर बरामद किया अगवा बच्चा
24 घंटे के अंदर बरामद किया अगवा बच्चा (ETV BHARAT)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली मे बढ़ते अपराधों के बीच मातृत्व सुख के लिए किडनैपिंग का मामला सामने आया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीती 5 अक्टूबर को विजय विहार निवासी मोहम्मद कमरूल हक ने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि उसकी 2 साल की मासूम बेटी को गली में खेलते समय एक अनजान महिला उठाकर ले गई है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस टीम हरकत में आई और मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कार्रवाई शुरू की गई.

मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने पाया कि एक महिला बच्ची को उठाकर ले जा रही है. कैमरों के विश्लेषण और खुफिया जानकारी के आधार पर आरोपी महिला की पहचान कर ली गई. महिला की धरपकड़ के लिए गुप्त सूत्रों को तैनात भी किया गया. गुप्त सूचना के आधार पर रोहिणी सेक्टर 5 में छापेमारी कर आरोपी महिला को पकड़ लिया गया. पुलिस ने बच्ची को सुरक्षित बरामद कर उसके परिवार को सौंप दिया.

पूछताछ में आरोपी महिला ने बताया कि 2017 मे उसकी शादी हुई थी, लेकिन वो अभी तक मां नहीं बन पायी थी. मातृत्व की चाह और बांझपन के तानों से छुटकारा पाने के लिए उसने बच्ची चुराने की योजना बनाई. ससुराल से झूठ बोलकर महिला दिल्ली मे रहने लगी और मासूम को उठाने का मौके की तलाश में लगी रही. जैसे ही मासूम गली में खेल रही थी, तभी महिला बच्ची को उठाकर अपने साथ ले गई. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी महिला को धर दबोचा.

ये भी पढ़ें :बलि देने के लिए महिला ने किया नवजात बच्चे का अपहरण, गिरफ्तार होने पर बताई चौंकाने वाली कहानी

ये भी पढ़ें :दिल्ली में रिश्तेदार ने 4 साल की बच्ची का अपहरण कर की हत्या, जानिए- क्या है वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details